तांडव के मेकर्स मुसीबत में, हो सकते हैं गिरफ्तार, UP पुलिस पहुंची मुंबई

इस वेब सीरीज के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके बाद हजरतगंज से चार पुलिस अधिकारी मुंबई पहुंच गए हैं, जो डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र, अमेजन की हेड अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु किशन मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी का नाम शामिल है।

Published by Shreya Published: January 20, 2021 | 12:20 pm
tandav

Tandav के मेकर्स की होगी गिरफ्तारी? यूपी पुलिस पहुंची मुंबई (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद इसके खिलाफ अब तक 6 शहरों में एफआईआर दर्ज हो चुका है। इस बीच एक केस के सिलसिले में यूपी पुलिस मुंबई पहुंच गई है, जहां मेकर्स से पूछताछ की जाएगी।

पुलिस मेकर्स से करेगी पूछताछ

आपको बता दें कि ‘तांडव’ के रिलीज होने के बाद कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। इस वेब सीरीज के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके बाद हजरतगंज से चार पुलिस अधिकारी मुंबई पहुंच गए हैं, जो मेकर्स से पूछताछ करेंगे।

यह भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा की टॉप एक्टर्स परवीन बाबी, इन फिल्मों ने बदल दी थी जिंदगी

web series tandav
(फोटो- सोशल मीडिया)

मेकर्स की गिरफ्तारी की संभावना

यूपी पुलिस जिन लोगों से पूछताछ करेगी, उसमें डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र, अमेजन की हेड अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु किशन मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी का नाम शामिल है। इन सभी को इस मामले में आरोपी बनाया गया है। बता दें कि जिन धाराओं में ये केस दर्ज किया गया है, ऐसे में मेकर्स की गिरफ्तारी की भी संभावना जताई जा रही है। बुधवार को ही पुलिस आरोपियों से सवाल-जवाब करेगी।

यह भी पढ़ें: तांडव पर बवाल: मुश्किल में सैफ अली खान, BJP विधायक ने दे डाली ये धमकी

किस सीन को लेकर है विवाद?

बता दें कि वेब सीरीज में सबसे ज्यादा विवाद जीशान आयूब और उनके एक सीन को लेकर देखने को मिल रहा है। दरअसल, सीरीज के पहले एपिसोड में जीशान जिस अंदाज में भगवान शिव बन स्टेज से बयानबाजी कर रहे हैं, उससे संत समाज में नाराजगी है। हालांकि मेकर्स की तरफ से माफी मांगी गई है, लेकिन फिर भी गुस्सा शांत होता नजर नहीं आ रहा है। बता दें कि इस सीरीज में सैफ अली खान, जीशान आयूब,सुनील ग्रोवल, तिग्मांशु धूलिया जैसे सितारों ने काम किया है।

विवादित सीन्स को हटाने का फैसला

कहा तो यह भी जा रहा है कि मेकर्स द्वारा अब उन सभी दृश्यों को हटाने का फैसला लिया जा रहा है, जिसके चलते तमाम लोगों की धार्मिक और जातिगत भावनाएं आहत हो रही थी। मेकर्स ने साफ किया है कि वे किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का उदेश्य नहीं रखते हैं, ऐसे में उन सीन्स को हटाने को तैयार हैं, जिसे लेकर बवाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: विवाद के बाद बैकफुट पर तांडव के निर्माता, वेब सीरीज़ से हटाए जाएंगे विवादित सीन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App