×

टेरेंस ने किया खुलासा: कंटेस्टेंट्स शो जीतने के लिए करते हैं ऐसा काम

बॉलीवुड के मशहुर कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस अब तक कई डांस रियलिटी शोज को जज कर चुके हैं। अब उन्होंने हाल ही में रियलिटी शोज में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स के बारे में एक चौंका देने वाला खुलासा किया है।

Shreya
Published on: 7 Nov 2019 9:35 AM GMT
टेरेंस ने किया खुलासा: कंटेस्टेंट्स शो जीतने के लिए करते हैं ऐसा काम
X
टेरेंस ने किया खुलासा: कंटेस्टेंट्स शो जीतने के लिए करते हैं ऐसा काम

मुंबई: बॉलीवुड के मशहुर कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस अब तक कई डांस रियलिटी शोज को जज कर चुके हैं। अब उन्होंने हाल ही में रियलिटी शोज में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स के बारे में एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। टेरेंस ने खुलासा किया कि शो जीतने के लिए कंटेस्टेंट्स पैसे देते हैं। जी हां, उन्होंने ये खुलासा Zee5 की अपकमिंग वेब सीरीज लव, स्लीप, रिपीट की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान किया है।

ये एक बहुत बड़ा गेम है- टेरेंस लुईस

उन्होंने स्क्रीनिंग के दौरान रियलिटी शो जीतने के प्रोसेस पर बात की। उन्होंने बताया कि, ये एक बहुत बड़ा गेम है और आपको जीतने के लिए बहुत कुछ इन्वेस्ट करना पड़ता है, क्योंकि इसमें सब कुछ वोट पर डिपेंड होता है। वोटिंग अलग-अलग तरीकों से होती है और कंटेस्टेंट्स इस पर बहुत जोर लगाते हैं। लेकिन मेरा मानना है कि, इस खेल में केवल प्रतिभाशाली शख्स को ही बदले में कुछ हाथ लगता है। उन्होंने कहा कि, राघव युजल (डांस इंडिया डांस फेम) इसका बहुत अच्छा उदाहरण हैं। उन्होंने न केवल गेम जीता बल्कि वो इंडस्ट्री में अच्छा काम भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bollywood में अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 50 साल, अभिषेक ने लिखा भावुक पोस्ट

वोट के लिए कंटेस्टेंट्स बहुत कुछ करते हैं इंवेस्ट

टेरेंस लुईस ने आगे बताया कि, प्रतिभागी जीतने के लिए बहुत कुछ इंवेस्ट करते हैं और ये एक आसान तरीका है। शो में रहने के लिए उन्हें कॉल या वोट करने वाले लोग मिल जाते हैं। इससे चैनल्स को कोई परेशानी नहीं होती है क्योंकि चैनल को कौन जीत रहा है या हार रहा है, इससे फर्क नहीं पड़ता। वो केवल एक अच्छा शो बनाना चाहते हैं, जिससे लोग उनके शो को देखें। कंटेस्टेंट्स ही इसी दिशा में सोचते हैं कि कौन जीत रहा है और वो खुद जीतने के लिए दूसरे रास्तों का भी इस्तेमाल करते हैं। ये गेम पॉलिटिक्स के समान है, जिसमें प्रतिभागी चुनाव के लिए लड़ रहा होता है, और ये जाहिर तौर पर साफ है कि वो इसे जीतने के लिए पैसा लगाएगा।

यह भी पढ़ें: ऐसे थे रमन: नहीं थे पैसे तो मारा अपने शौक को, फिर यहां की थी नौकरी

इन वजहों से होता है वोटिंग नंबर्स में अंतर

टेरेंस ने इसके अलावा वोटिंग नंबर्स के अंतर पर भी बात की। उन्होंने कहा कि, वोटिंग नंबर्स क्षेत्रीय और पॉलिटिकल आधार पर अंतर कर सकते हैं। लोग वोट करते समय जजमेंटल हो सकते हैं। कभी-कभी ये भी जरुरी हो जाता है कि प्रतिभागी किस राज्य से ताल्लुक रखता है और वहीं पर कौन सी पॉलिटिकल पार्टी है। ये वोट्स कमाने में बात बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं।

इन फिल्मों के लिए की कोरियोग्राफर

अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो टेरेंस लुईस ने बॉलीवुड में अब तक लगान, झनकार बीट्स, गोलियों की रासलीला रामलीला में कोरियोग्राफी की है। इसके अलावा वो डांस इंडिया डांस के पहले तीन सीजन जज कर चुके हैं और इसके साथ ही वो नच बलिए में भी जज रहकर सभी डांसिंग टैलेंट को परखा है।

यह भी पढ़ें: आजादी मार्च: ऐसा क्या हुआ इमरान सरकार के खिलाफ खड़ी हो गई सेना?

Shreya

Shreya

Next Story