×

बाप रे बाप! डर-जबरदस्ती या अपनी मर्जी, जानें किस कारण से इन हसीनाओं ने इस्लाम के खातिर अपना करियर किया बर्बाद

Actress Quits Films Industry For Islaam: हमारी इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने कामयाब करियर को केवल अपने धर्म के कारण छोड़ दिया, लेकिन क्या ये इनकी अपनी मर्जी थी या इनको किसी चीज का डर था या फिर कोई जबरदस्ती? आइए जानते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 9 July 2023 8:25 AM GMT (Updated on: 9 July 2023 10:06 AM GMT)
बाप रे बाप! डर-जबरदस्ती या अपनी मर्जी, जानें किस कारण से इन हसीनाओं ने इस्लाम के खातिर अपना करियर किया बर्बाद
X
Bollywood Actress (Image Credit: Instagram)

Actress Quits Films Industry For Islaam: हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीता है। अपनी मेहनत से इंडस्ट्री में नाम कमाया है, ग्लैमरस की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन आखिर में इन्हीं एक्ट्रेस ने केवल अपने धर्म के कारण अपने कामयाब करियर को छोड़ दिया, जिसके बाद उनके फैंस से लेकर हर एक इंसान जिसे इस बारे में पता चला उसके मन में यही सवाल आया कि आखिर इन एक्ट्रेस ने ऐसा क्यों किया? क्या इस बात को लेकर किसी ने इनके साथ जबरदस्ती की या इन्हें किसी बात का डर था? आइए आपको हम बताते हैं कि आखिर इन एक्ट्रेसेस ने ऐसा क्यों किया?

सोफिया हयात से लेकर सबा खान तक इन्होंने छोड़ी इंडस्ट्री

सबा खान जो बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेस थीं, उन्होंने एक ही झटके में इंडस्ट्री को छोड़ अपने फैंस का दिल तोड़ दिया था। सबा जो एक समय पर बेहद हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं, उन्होंने एकदम से अपने आप में ऐसा बदलाव कर लिया की हर कोई हैरान था। आज वह अपने इस्लाम धर्म से जुड़े हर नियम का पालन करती हैं।

ऐसा ही कुछ फेमस एक्ट्रेस रह चुकी सोफिया हयात ने भी किया था। बॉलीवुड में तमाम बोल्ड सीन कर चुकी सोफिया आज फिल्मों से दूर अपना जीवन जी रही हैं। वह अब केवल सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने धर्म और अध्यात्मिकता से जुड़े पोस्ट शेयर करती हैं।

किस कारण से इन एक्ट्रेस ने छोड़ी इंडस्ट्री

पहले सबा खान फिर सोफिया हयात और ऐसी ही कई एक्ट्रेस, जिन्होंने धर्म के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी, उनको लेकर आज तक लोगों के मन में यह सवाल है कि आखिर इन्होंने ऐसा खुद की मर्जी से किया या फिर ऐसा करने के लिए इन्हें कहा गया या इनके मन में किसी बात का डर था? आखिर किस कारण से इन्होंने इतना बड़ा फैसला किया? हालांकि, जब इन एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को अलविदा कहा था, तो इनका कहना था कि यह इस इंडस्ट्री को इसलिए छोड़ रही हैं, क्योंकि ये चीजें उनके भगवान के मार्ग में दूर पैदा कर रहे हैं। इसलिए वह इन सब चीजों से अब हमेशा के लिए दूर हो रही हैं। हालांकि, कुछ लोगों को एक्ट्रेस की इन बातों पर विश्वास नहीं हुआ था और उनका कहना था कि यह कोई ठोस वजह नहीं है।

कुछ लोगों ने किया ट्रोल, तो कुछ ने किया स्पोर्ट

इन एक्ट्रेस ने जब यह फैसला लिया था, तब कुछ लोगों ने इन्हें खूब ट्रोल किया था। किसी का कहना था कि - 'क्या ये सब पहले नहीं पता था? पहले तो सब कर लिया और अब ये ड्रामा।' किसी का कहना था- 'इनका माइंड वॉश किया गया है। वरना अगर खुद से करती तो कभी इस इंडस्ट्री में आती ही नहीं।' तो किसी ने कहा- 'पहले तो बोल्ड सीन कर लिए अब दिखावा करने के लिए यह सब कर रही हैं।' हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने इन एक्ट्रेस को स्पोर्ट किया। उनका कहना था कि - 'देर से समझ आया, लेकिन आया तो। हम आपको स्पोर्ट में है।'

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story