×

सुपर स्टार्सः इन्होंने बुलंदियां छूने के बाद बदल लिया कैरियर

कई स्टार्स कुछ फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड छोड़ देते हैं। कई स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने काफी साल तक फिल्मों में काम किया, लेकिन किसी दूसरे करियर के लिए बॉलीवुड को छोड़ दिया।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 9:45 AM GMT
सुपर स्टार्सः इन्होंने बुलंदियां छूने के बाद बदल लिया कैरियर
X
सितारों ने अपनाया दूसरा करियर (file photo)

मुंबई:हर साल सैकड़ों लोग बॉलीवुड स्टार बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंचते हैं। उनमें से कुछ सफल हो जाते हैं, जबकि ज्यादातर लोग भीड़ में कहीं खो जाते हैं। कई स्टार्स कुछ फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड छोड़ देते हैं। कई स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने काफी साल तक फिल्मों में काम किया, लेकिन किसी दूसरे करियर के लिए बॉलीवुड को छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:इन गांवों में नहीं आता मोबाइल नेटवर्क, ऑनलाइन पढ़ाई सपने देखना जैसा

शिल्पा शेट्टी

1993 में 'बाजीगर' से फिल्मी करियर शुरू करने वाली शिल्पा ने 'धड़कन', 'जानवर', 'लाइफ इन अ मेट्रो' और 'अपने' जैसी कई सफल फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। अब शिल्पा फिटनेस चैनल और ऐप की मालकिन हैं। इसके साथ ही उन्होंने 'मामाअर्थ' नाम से एक स्टार्टअप में इन्वेस्ट किया है।

ट्विंकल खन्ना

राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल ने 1995 में फिल्म 'बरसात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने 'बादशाह', 'लव के लिए कुछ भी करेगा' और 'ये है मुंबई मेरी जान' के साथ ही कई फिल्मों में काम करने के बाद 2001 में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। 2001 में ही अक्षय और ट्विंकल की शादी हुई थी। अब ट्विंकल एक सफल फिल्म प्रोड्यूसर, इंटीरियर डिजाइनर, ऑथर और न्यूजपेपर में कॉलमिस्ट हैं।

सोहा अली खान

सैफ अली खान की बहन सोहा ने 'दिल मांगे मोर' से 2004 में बॉलीवुड में कदम रखा था। 'खोया-खोया चांद', 'रंग दे बसंती', 'तुम मिले' और '99' जैसी फिल्मों में सोहा के काम को काफी पसंद किया गया था, लेकिन 2015 में कुणाल खेमू के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद सोहा ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

उसके बाद वह लेखक बन गईं।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर रहीं प्रीति जिंटा ने 'दिल से' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर्स फिल्मों जैसे 'वीर जारा', 'दिल चाहता है', 'कल हो न हो', 'कोई मिल गया' और 'लक्ष्य' में काम किया। सफल होने के बाद भी प्रीति ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अब आई पी एल की किंग्स इलेवन पंजाब क्रिकेट टीम की मालकिन हैं।

ये भी पढ़ें:सैनिकों में खूनी संघर्ष: सीमा पर भिड़ी दोनों देश की सेना, तिलमिलाया अमेरिका

डीनो मोरिया

डीनो मोरिया ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद डीनो ने 'प्यार में कभी-कभी' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन उन्हें पहचान हॉरर फिल्म 'राज' से मिली। लेकिन इसके बाद भी डीनो का फिल्मी करियर ज्यादा चल नहीं पाया और उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में कदम रखा और आज डीनो मुंबई में कई रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story