Karvachauth: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस मना रही हैं अपना पहला करवाचौथ

वैसे तो हर शादीशुदा महिला के लिए ये त्योहार खास होता है, लेकिन अगर बात की जाए न्यूली मैरिड के पहले करवाचौथ की तो ये त्योहार और ज्यादा खास हो जाता है।

Published by Shreya Published: October 17, 2019 | 11:00 am

आज 17 अक्टूबर को देशभर में करवाचौथ का त्योहार मनाया जा रहा है। ये त्योहार सुहागन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखती हैं और चांद को देख कर अपना व्रत खोलती हैं। वैसे तो हर शादीशुदा महिला के लिए ये त्योहार खास होता है, लेकिन अगर बात की जाए न्यूली मैरिड के पहले करवाचौथ की तो ये त्योहार और ज्यादा खास हो जाता है। तो आज के इस त्योहार पर हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताने वाले हैं, जिनका शादी के बाद ये पहला करवाचौथ होगा।

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

बॉलीवुड के दीपवीर यानि कि दीपिका और रणवीर सिंह का ये पहला करवाचौथ है। दोनों की पिछले साल 14-15 नवंबर को शादी हुई थी। दोनों शादी के बाद अपना पहला करवाचौथ सेलिब्रेट करेंगे। वैसे तो रणवीर अपने दीपू के लिए कुछ-न-कुछ खास करते हैं, लेकिन देखना ये होगा कि वो दीपिका के पहले करवाचौथ को मेमोरेबल बनाने के लिए क्या स्पेशल करते हैं।

प्रियंका चोपड़ा- निक जोनस

बॉलीवुड की देसी गर्ल यानी प्रियंका चोपड़ा ने भी पिछले साल 1 दिसंबर को शादी की थी। उन्होंने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड और पॉप सिंगर निक जोनस से शादी की थी। दोनों ने पहले हिंदू रिति-रिवाजों से शादी की थी, फिर कैथलिक रिवाजों के अनुसार रिवाजों से शादी रचाई। प्रियंका और निक भी इस बार पहली दफा करवाचौथ सेलिब्रेट करेंगे।

यह भी पढ़ें: इस करवाचौथ खुद से ऐसे लगाएं ये सिंपल मेहंदी डिजाइन्स

कपिल शर्मा- गिन्नी चतरथ

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने गिन्नी चतरथ से पिछले साल 12 दिसंबर को शादी रचाई थी। दोनों का ये पहला करवाचौथ होगा। शादी के बाद कपिल के करियर और पर्सनल लाइफ दोनों में ही काफी बदलाव देखने को मिले हैं। इस पर कपिल का भी कहना है कि अब उनकी जिंदगी में एक ठहराव आया है। बता दें कि कपिल की वाइफ गिन्नी प्रेग्नेंट हैं और अभी हाल ही में कपिल ने उनके लिए Baby Shower पार्टी भी रखी थी।

पूजा बत्रा- नवाब शाह

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बत्रा का भी ये पहला करवाचौथ होगा। उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड नवाब शाह से गुपचुप ढंग से शादी रचाई थी। सोशल मीडिया पर उनकी शादी की फोटो वायरल होने के बाद सब हैरान रह गए। दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी, जिसमें कुछ लोग ही शामिल थे। उसके बाद तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ शेयर किया था।

नुसरत जहां- निखिल जैन

बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इसी साल अपने बॉयफ्रेंड निखिल जैन के साथ शादी की है। नुसरत का भी ये पहला करवाचौथ होगा। नुसरत ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की थी। नुसरत एक मुस्लिम परिवार से हैं और शादी के बाद उनको काफी ज्यादा ट्रोल भी होना पड़ा था। नुसरत के शादी के बाद के लुक को फैन्स काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। अब देखना होगा कि नुसरत अपने पहले करवाचौथ पर किस लुक में नजर आती हैं।

यह भी पढ़ें: कनाडा में 1000 हिंदू पत्नियों ने ऐसे मनाया करवाचौथ, मंदिर के अंदर हुईं रस्‍में