दर्शकों व बॉलीवुड के लिए 2020 है खास, लाइन में है फिल्मों का लंबी लिस्ट

बॉलीवुड के लिए  2019 अच्छा रहा है। कुछ बड़े बजट की फिल्में भले ना चल पाई, लेकिन छोटे बजट की फिल्मों ने 100 करोड़ का आकडा भी पार किया है। चाहे कबीर सिंह हो या बाला फिल्मों ने अच्छी कमाई की है। अभी साल के अंत तक आने वाली फिल्मों में सलमान खान की फिल्म है।

जयपुर: बॉलीवुड के लिए  2019 अच्छा रहा है। कुछ बड़े बजट की फिल्में भले ना चल पाई, लेकिन छोटे बजट की फिल्मों ने 100 करोड़ का आकडा भी पार किया है। चाहे कबीर सिंह हो या बाला फिल्मों ने अच्छी कमाई की है। अभी साल के अंत तक आने वाली फिल्मों में सलमान खान की फिल्म है। लेकिन अगर सोच रहे है कि अच्छी फिल्में और अपने चहेते स्टार की फिल्मे अब नहीं देख पाएंगे तो आपको बता दें कि फिल्मों का फेहरिस्त लंबी है। जो 2020 में रिलीज होगी। जिसका दर्शको बेसब्री से इंतजार है। जानते है उन फिल्मों के बारे में जो अगले साल फ्लोर पर आएगी,लेकिन चर्चा में शूटिंग होने से पहले से है।

यह पढ़ें…. महेश भट्ट ने इस एक्टर को पहले सेट से दिया था निकाल, बाद में दिया ‘स्वाभिमान’

*अगले साल आने वाली फिल्मों की लिस्ट में अजय देवगन व सैफ़ अली ख़ान की फ़िल्म योद्धा तानाजी मालुसरे है जो 17वीं शताब्दी के योद्धा तानाजी मालुसरे के जीवन पर बनी है, ये इतिहास के अनसुने योद्धा थे और छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। यह फ़िल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज़ होगी।

*मेघना गुलज़ार की छपाक है जो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण अटैक सर्वाइवर  के रोल में है। दीपिका व विक्रांत मैसी इस फिल्म में हैं। फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज़ होगी।

 

यह पढ़ें….BB13: सलमान खान से दुश्मनी करना क्या गौहर खान को पड़ेगा भारी? | Newstrack

 

View this post on Instagram

#RRR…

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli) on

* एस.एस. राजामौली अगली फ़िल्म RRR के साथ अगले साल धमाका करने की तैयारी में है। इसमें एन.टी. रामा राव जूनियर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन होंगे। फ़िल्म स्वतंत्रता सेनानी, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी पर बनी है।फ़िल्म जुलाई 2020 को रिलीज़ होगी।


*रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की शमशेरा अगले साल जुलाई में रिलीज होगी। यह एक डकैत जनजाति की कहानी है, जो अपने अधिकारों और आज़ादी के लिए अंग्रेज़ों से लड़ाई करते हैं।

* करण जौहर कलंक के बाद ‘तख्त’ में लेकर ने वाले है। रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर ख़ान, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर इस फिल्म में  हैं। ये फ़िल्म मुगल सिंहासन के लिए लड़ाई  की कहानी को बयां करेगी। इसकी रिलीज़ की डेट तय नहीं है।

 

यह पढ़ें….एक दिसंबर को होगी बबीता फोगाट की शादी, मिलेगा मेहमानों को ऐसा खाना

 

*लाल सिंह चड्ढा आमिर ख़ान ने अपनी इस फ़िल्म का टीज़र अपने इंस्टाग्राम से पोस्ट किया है। जिसमें आमिर ख़ान के किरदार का नाम लिखा है। इसके डायरेक्टर अद्वैत चंदन है।