एक दिसंबर को होगी बबीता फोगाट की शादी, मिलेगा मेहमानों को ऐसा खाना

अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट की एक दिसंबर को शादी है। बबीता पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी। शादी हरियाणवी रीति-रिवाज के अनुसार बलाली गांव में होगी। शादी के बाद दो दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का कार्यक्रम होगा।

जयपुर: अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट की एक दिसंबर को शादी है। बबीता पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी। शादी हरियाणवी रीति-रिवाज के अनुसार बलाली गांव में होगी। शादी के बाद दो दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का कार्यक्रम होगा।

यह पढ़ें…घूमने का है शौक! करिए दक्षिण भारत की सैर, IRCTC दे रहा बहुत बड़ा ऑफर

निमंत्रण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आमिर खान समेत राजनीतिक, फिल्मी  व खेल जगत की हस्तियों को शादी में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। परिजनों के अनुसार, शादी सादे समारोह में पुरानी रीति रिवाज से होगी। शादी में हरियाणवी देसी खाना होगा। जिसमें खीर-चूरमा, हलवा, बाजरा रोटी, चटनी सहित देसी व्यंजन होंगे।

यह पढ़ें…Live Ind vs Ban: T20 में नागपुर में नीली जर्सी का जलवा कायम

 

बबीता फोगाट महावीर सिंह फोगाट  की दूरी बेटी है। बबीता का जन्म 20 नवंबर 1989 को हुआ। उनकी बड़ी बहन गीता फोगाट और छोटी बहनें रितु फोगाट और संगीता फोगाट भी इंडियन रेसलिंग में एक्टिव हैं। बबीता ने हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफ देकर दादरी विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. बबीता चुनाव हार गई थीं और तीसरे नंबर पर रहीं, लेकिन शादी के बाद भी वे राजनीति में सक्रिय रहेंगी।