कौन है Manisha Rani? जो जीत रही है लोगों का दिल, कभी एक वक्त के खाने को थी मजबूर

Manisha Rani: 'बिग बॉस ओटीटी 2' की मनीषा रानी इन दिनों सबका दिल जीत रही है। आइए आज हम आपको मनीषा रानी के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 10 Aug 2023 3:48 AM GMT
कौन है Manisha Rani? जो जीत रही है लोगों का दिल, कभी एक वक्त के खाने को थी मजबूर
X
Manisha Rani (Image Credit: Instagram)

Manisha Rani: आज मनीषा रानी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। 'बिग बॉस ओटीटी 2' में जाने के बाद से मनीषा रानी ने लोगों के दिल में एक खास जगह बना ली है, उन्हें दर्शकों और फैंस का खूब प्यार मिल रहा है, लेकिन बिहार के मुंगेर से आने वाली मनीषा रानी का यह पहचान इतनी आसानी से नहीं मिली है। उनका यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था। यहां पहुंचने से पहले आलम यह था कि मनीषा के पास ना तो रहने को छत थी और ना खाने के लिए खाना...और आज देखिए मनीषा रानी गरीब और अनाथ बच्चों के लिए मसीहा है। आइए आज हम मनीषा रानी की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

कौन हैं मनीषा रानी?

5 सितंबर 1997 में जन्मी मनीषा रानी बिहार के मुंगेर की रहने वाली हैं। कॉमर्स से ग्रेजुएशन करने के बाद मनीषा रानी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर डांसर शुरू की थी। वह डांस रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में भी नजर आई थीं। इस बात में तो कोई शक नहीं है कि मनीषा को डांस काफी ज्यादा पसंद है। इस बात का खुलासा उनके बचपन के दोस्त राकेश रौशन भी कर चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि मनीषा डांस की काफी ज्यादा शौकीन हैं।

जब मनीषा के पास रहने को नहीं थी छत

मनीषा रानी डांस की इतनी ज्यादा शौकीन थी कि वह अपने करियर बनाने के लिए कोलकाता भागकर चली गई थीं, जहां उन्हें काफी वक्त चॉल में बिताना पड़ा था। मनीषा रानी के दोस्त राकेश रौशन ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि - ''मनीषा रानी अपना करियर बनाने कोलकाता चली गई थीं, जहां उन्हें काफी समय तक चॉस में रहना पड़ा था, जहां बारिश के दिनों में पानी टपकता था और वो चौकी के ऊपर चौकी डालकर सोया करती थीं। कोलकाता में रहकर उन्होंने डांस किया, कई इंस्टीट्यूट में डांस सिखाया और स्टेज परफॉर्मेंस भी थी। जिसके बाद उन्होंने 'डांस इंडिया डांस' में मुंबई आने का मौका मिला। हालांकि, बाद में उन्हें फिर से कोलकाता वापस जाना पड़ा था।''

जब खाने को नहीं था मनीषा के पास खाना

एक वक्त ऐसा भी था, जब मनीषा रानी के पास खाने को खाना तक नहीं हुआ करता था। मुंबई से कोलकाता वापस आने के बाद मनीषा ने टिकटॉक पर वीडियोज बनाने शुरू किए और देखते ही देखते वो इस प्लेटफॉर्म की स्टार बन गई, लेकिन फिर एक दिन ऐसा आया जब टिकटॉक बैन हो गया था। उस समय मनीषा रानी दिन से रात बस रोया करती थी। पांच-पांच दिनों तक वह बिना कुछ खाए-पीए गुजारा करती थीं। इसके बाद मनीषा ने 'hippi' ऐप में काम करना शुरू कियास, जिसके बाद उनके हालत थोड़े ठीक हुए थे। मनीषा कई बार गिरकर उठी हैं और फिर आज इस मुकाम पर पहुंची हैं।

अनाथ बच्चों की मसीहा हैं मनीषा रानी

एक वक्त था, जब मनीषा रानी के पास ना तो रहने को छत थी और ना ही खाने को खाना था और आज वह गरीब और अनाथ बच्चों की मदद करती हैं। जी हां...मनीषा रानी एक NGO के साथ काम करती हैं, जिसका नाम 'बन्नी सेवा समिति' है। इसकी वो ब्रैंड एंबेस्डर हैं। इस एनजीओ में उनका पैसे से लेकर हर एक चीज में काफी ज्यादा योगदान है। यहां वो गरीब और अनाथ बच्चों के लिए काम करती हैं। मनीषा के पैसों से इन बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और खाने-पीने से लेकर हर चीज का ध्यान रखा जाता है।

जल्द बॉलीवुड में आएंगी नजर?

हाल ही में, मनीषा रानी के दोस्त राकेश रौशन ने बताया था कि मनीषा को फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं। उन्होंने कहा था- ''मनीषा रानी को जो लोग कभी पूछते नहीं थे। आज वही लोग उन्हें आकर फिल्म ऑफर कर रहे हैं। मुझे कई बार बड़े प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया। वो उनके साथ फिल्म करना चाहते हैं। प्रोड्यूसर्स का कहना है कि जैसे ही वह शो से बाहर आएं तो मीटिंग अरेंज करवाए। हम उनको फिल्म में साइन करेंगे। उन्हें अब तक 5 फिल्मों का ऑफर मिल चुका है।''

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story