×

OMG 2: अक्षय कुमार क्यों थे फिल्म के प्रमोशन से दूर? खुद बताई सच्चाई

OMG 2: अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, लेकिन फिल्म के किसी भी प्रमोशन में अब तक अक्षय कुमार नजर नहीं आए हैं और उन्होंने ऐसा क्यों किया? इसका खुलासा अब उन्होंने खुद किया है। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 13 Aug 2023 6:02 AM GMT
OMG 2: अक्षय कुमार क्यों थे फिल्म के प्रमोशन से दूर? खुद बताई सच्चाई
X
OMG 2 (Image Credit: Instagram)

OMG 2: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की शानदार फिल्म 'ओएमजी 2' सिनेमाघरों में दर्शकों का दिल जीत रही है। हालांकि, फिल्म को लेकर विवाद अभी भी जारी है। शुरुआत में फिल्म सेंसर बोर्ड में फंसी रही और जब फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट मिला तो, फिल्म में अक्षय कुमार के महादेव बनने पर विवाद शुरू हो गया। क्या यही कारण था कि अक्षय कुमार फिल्म के प्रमोशन में शामिल नहीं थे या फिर बात कुछ और थी? इस बात का खुलासा खुद अक्षय ने किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

फिल्म को ए सर्टिफिकेट मिलने से नाराज अक्षय कुमार

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट तो दिया ही, लेकिन साथ में बोर्ड ने फिल्म के लगभग 20 से 22 सीन्स को कट करने की सलाह भी दी। हालांकि, सेंसर बोर्ड ने यह फैसला लोगों की भावनाएं आहत ना हो इस कारण से लिया था, लेकिन बोर्ड के इस फैसला से अक्षय कुमार काफी ज्यादा नाराज थे। दरअसल, हाल ही में अक्षय कुमार फैंस के साथ अपनी फिल्म 'ओएमजी 2' को देखने के लिए थिएटर गए थे, जहां उन्होंने फिल्म को ए सर्टिफिकेट मिलने को लेकर निराशा जताई है। दरअसल, अक्षय कुमार मुंबई के एक थिएटर में फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद दर्शकों से बात करते हैं और जब दर्शक फिल्म की तारीफ करते हैं, तो अक्षय सेंसर बोर्ड पर तंज कसते हुए कहते हैं - ''कमाल की बात बताऊं ये पहली एडल्ट फिल्म है, जो बच्चों के लिए बनी है।''

Happy for Akki that OMG2 is going to be successful but man you can tell by his voice he is extremely sad about the unjustified "A" rating. This film would be making so much more ? if it had been "U/A". "Pehli adult film jo teenagers ke liye bani hain"
by u/DothrakiReaper in BollyBlindsNGossip

क्यों मिला था फिल्म ए सर्टिफिकेट

आपको बता दें कि ए सर्टिफिकेट उन फिल्मों को दिया जाता है, जो 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए बनी होती है। इस सर्टिफिकेट को देने के साथ-साथ ये भी जानकारी दी जाती है कि इस फिल्म को 18 साल से नीचे के बच्चों के लिए नहीं बनाया गया है। इसलिए उन्हें इसे देखने की अनुमति नहीं है। वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म स्कूल में सेक्स एजुकेशन लागू करवाने के ऊपर की कहानी है, जो एक काफी अच्छा कंटेंट है, क्योंकि आजकल बच्चों को सेक्स की समझ नहीं होती है और नासमझी में वो गलत कदम उठा लेते हैं, लेकिन सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को ए सर्टिफिकेट देकर इसे उसी वर्ग के बच्चों से वंचित कर दिया, जिन्हें इस फिल्म को देखने की सबसे ज्यादा जरूरत थी।

क्यों प्रमोशन से दूर हैं अक्षय कुमार

बता दें कि अक्षय कुमार फिल्म की स्क्रीनिंग से लेकर प्रमोशन तक कहीं भी नजर नहीं आए हैं, उन्होंने ये जिम्मेदारी पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम के कंधों पर डाली हुई है। अक्षय का प्रमोशन में ना दिखने का एक कारण सेंसर बोर्ड का ए सर्टिफिकेट देना भी हो सकता है। क्योंकि अक्षय सेंसर बोर्ड के इस फैसले से काफी ज्यादा नाराज है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story