×

Etawah News: मनचलों के खिलाफ महिला पुलिस ने चलाया अभियान, महिलाओं-युवतियों को किया जागरूक

Etawah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद जनपद के तमाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने महिला सशक्तिकरण को लेकर मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान सड़क पर बिना वजह घूम रहे लोगों को समझाया और उनसे अपील की कि कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे आप को जेल जाना पड़े।

Ashraf Ansari
Published on: 17 March 2023 11:09 PM GMT
Etawah News: मनचलों के खिलाफ महिला पुलिस ने चलाया अभियान, महिलाओं-युवतियों को किया जागरूक
X
File Photo of Etawah Police( Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में कानून व्यवस्था को मजबूत करने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद जनपद के तमाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने महिला सशक्तिकरण को लेकर मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया इस दौरान सड़क पर बिना वजह घूम रहे लोगों को समझाया और उनसे अपील की कि कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे आप को जेल जाना पड़े।

इटावा जिले में एसएसपी के आदेश के बाद जनपद के तमाम थानों की पुलिस पुलिस थानों पर पहुंची जहां पर महिलाओं और युवतियों का आना-जाना लगा रहता है यहां पर महिलाओं और युवतियों से महिला पुलिस ने मुलाकात की और एक पेपर दिया जिसमें महिला सशक्तिकरण से जुड़े तमाम नंबर भी दिए गए थे जिसमें बताया गया था कि अगर आप कभी भी किसी मुसीबत में हो तो इस नंबर पर कॉल करके पुलिस से मदद ले सकते हैं। पुलिस आपकी मदद के लिए तत्काल आपके पास पहुंचेगी।

महिला सशक्तिकरण के बारे में दी गई जानकारी

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों पर गठित महिला सुरक्षा विशेष दल द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत आबादी क्षेत्र, बाजारों, भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूलों, कॉलेजों,कोचिंग संस्थानों, मेलों एवं गांव में पहुंचकर बालिकाओं/छात्राओं एवं महिलाओं को महिला उत्पीड़न की रोकथाम संबंधी अधिकारों एवं महिला उत्पीड़न के संबंध में पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जागरूक किया गया जिसमें महिला सुरक्षा विशेष दल ने बालिकाओं/ छात्राओं एवं महिलाओं को पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर- 1090, 1076, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन- 181, यूपी 112 आदि के बारे में जानकारी दी गई तथा किसी भी अप्रिय घटना के बारे में संदेह होने पर उक्त नंबर या तत्काल थाना पुलिस को सूचित करने के बारे में जागरूक किया गया ।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story