Firozabad News: सपा विधायक सचिन के खिलाफ मतदान में व्यवधान डालने का मुकदमा दर्ज

Firozabad News: थाना एका के एसएसआई वीरेंद्र सिंह ने विधायक के खिलाफ विभिन्न धाराओं 171, 131, 128, 132 के तहत मामला दर्ज कराया है। इधर विधायक ने पुलिस पर सत्ता पक्ष के इशारों पर कार्य करने का आरोप लगाया है।

Brij Lal
Published on: 6 May 2023 10:37 PM GMT
Firozabad News: सपा विधायक सचिन के खिलाफ मतदान में व्यवधान डालने का मुकदमा दर्ज
X
(Pic: Newstrack)

Firozabad News: मतदान के दौरान पुलिसकर्मी द्वारा रोकने का विरोध करना समाजवादी पार्टी के जसराना विधायक इंजी. सचिन यादव को भारी पड़ गया। थाना एका के एसएसआई वीरेंद्र सिंह ने विधायक के खिलाफ विभिन्न धाराओं 171, 131, 128, 132 के तहत मामला दर्ज कराया है। इधर विधायक ने पुलिस पर सत्ता पक्ष के इशारों पर कार्य करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार दो दिन पहले गुरुवार को मतदान के दौरान मतदेय स्थल पर जाते समय जसराना विधायक सचिन यादव को पुलिस द्वारा रोकने पर काफी देर तक हंगामा हुआ था। सीओ ने समझाकर मामला शांत कराया था।

इधर अब थाना एका में तैनात वरिष्ठ उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह धामा ने विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। एसएसआई ने दर्ज अभियोग में कहा है कि जसराना विधायक एका के आंगनबाडी केंद्र में बनाए मतदेय स्थल संख्या 5 के बूथ संख्या एक में घुस आए और पीठासीन अधिकारी से बात करने लगे। जिसका विरोध पीठासीन अधिकारी और मौजूद पुलिसकर्मियों ने किया तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। पुलिस में विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले पर विधायक सचिन यादव का कहना है कि धीमी गति से हो रहे मतदान की शिकायत पर संबंधित अधिकारी से बात करने जा रहे थे। इसी दौरान पुलिसकर्मी द्वारा रोकने का उनके द्वारा विरोध किया गया था। उसके दो दिन बाद सत्ता पक्ष के दबाव में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी जसराना अनिवेश कुमार सिंह इस मामले में कहा कि विधायक जी बूथ के अंदर चले गए थे जबकि उनको आदर्श आचार संहिता के तहत बूथ पर नहीं जाना चाहिए था। एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि मतदान के समय कुछ गड़बड़िया हुई हैं जो नियम विरुद्ध हैं कार्यवाही हुईं है जो दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Brij Lal

Brij Lal

Next Story