×

ग्राहकों को तगड़ा झटका: इस कंपनी ने बंद की फ्री सर्विस, अब देना होगा चार्ज

यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को दी जाने वाली एक फ्री सर्विस को बंद कर दिया है। अब इस सर्विस के लिए भुगतान करना पड़ेगा।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Feb 2020 7:34 AM GMT
ग्राहकों को तगड़ा झटका: इस कंपनी ने बंद की फ्री सर्विस, अब देना होगा चार्ज
X

दिल्ली: एयरटेल यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को दी जाने वाली एक फ्री सर्विस को बंद कर दिया है। कंपनी द्वारा किये गये इस बदलाव से एयरटेल यूजर्स को अब फ्री में मिल रही इस सर्विस के लिए भुगतान करना पड़ेगा। बता दें कि एयरटेल ब्रॉडबैंड के साथ कंपनी यूजर्स को 3 महीने तक के लिए Netflix का फ्री सब्क्रिप्शन देती है, जिसका उपभोक्ता अब फ्री में लाभ नहीं ले सकेंगे।

एयरटेल ने बंद की Netflix का फ्री सब्क्रिप्शन

दरअसल, एयरटेल के Xstream Fibre यानी एयरटेल ब्रॉडबैंड के साथ कंपनी यूजर्स को 3 महीने तक के लिए Netflix का फ्री सब्क्रिप्शन देती है, लेकिन अब Airtel Xstream प्लान में बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें: वैरीफाइड प्रदर्शनकारी ही कर सकते हैं CAA का विरोध! लागू हुआ ये नियम

इस बदलाव के तहत अब उपभोक्ताओं को Netflix की फ्री सब्क्रिप्शन नहीं मिलेगी, हालांकि अभी भी एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर Amazon Prime की फ्री सब्सक्रिप्शन हासिल कर सकेंगे।

बता दें कि Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन एक साल तक के लिए है। इसके लिए Amazon Prime के यूजर्स को सालाना सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपये देने होते हैं। जानकारी के मुताबिक, एयरटेल ने Netflix के ऑफर को कुछ हफ्ते पहले खत्म कर दिया है।

ये भी पढ़ें:मिल गया कोरोना वायरस का इलाज, सिर्फ 48 घंटों में हो जायेंगे ठीक

Airtel और Netflix के बीच हुई थी एक साल की पार्टनरशिप

गौरतलब है कि लगभग एक साल से Airtel और Netflix के बीच पार्टनरशिप रही है और इसके तहत उपभोक्ताओं को तीन महीने तक के लिए Netflix की सब्सक्रिप्शन दी जाती रही है। अब ये करार खत्म हुआ है, जिसके चलते एयरटेल ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को ये सुविधा नहीं मिल सकेगी।

ऐसे में अगर आपके पास भी एयरटेल का ब्रॉडबैंड प्लान है तो तीन महीने तक आपको Netflix की सब्सक्रिप्शन मिलती रहेगी, लेकिन नए रिचार्ज के साथ आपको ये बेनिफिट नहीं मिलेगा। इसके अलावा ACT Fibernet ब्रॉडबैंड की बात करें तो ये कंपनी अब भी अपने चुनिंदा प्लान्स के साथ Netflix की सब्सक्रिप्शन देती है। हालांकि ये पूरी तरह से नहीं है, कंपनी बिल के साथ Netflix की सब्सक्रिप्शन के लिए आपको कैशबैक देती है।

ये भी पढ़ें:यहां से गिरफ्तार हुआ इस खूंखार आतंकी का भाई, हिफजुल से था सम्पर्क

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story