यहां से गिरफ्तार हुआ इस खूंखार आतंकी का भाई, हिफजुल से था सम्पर्क

जम्मू कश्मीर में एनआईए ने सोमवार तड़के आतंकियों के तीन ठिकानों पर छापामारी की। इस दौरान टीम ने शोपियां से हिबजुल आतंकी के भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

Published by Shivani Awasthi Published: February 3, 2020 | 10:27 am
Modified: February 3, 2020 | 10:33 am

श्रीनगर: आतंकियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षा और जांच एजेंसियों ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, जम्मू कश्मीर में आतंकियों की जांच में लगी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को छापेमारी की। जहां से उन्होंने एक आतंकी के भाई को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। बता दें कि जिसे गिरफ्तार किया गया है उसका भाई हिफजुल संगठन का खूंखार आतंकी है। फिलहाल एनआईए उससे पूछताछ कर अन्य आतंकियों की खोज में लगी है।

एनआईए ने आतंकियों के तीन ठिकानों पर की छापेमारी:

जम्मू कश्मीर में एनआईए ने सोमवार तड़के आतंकियों के तीन ठिकानों पर छापामारी की। इस दौरान जांच टीम को बड़ी कामयाबी मिली। एनआईए ने शोपियां से हिबजुल आतंकी के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी का नाम उबर दोबी है, जिसके भाई की गिरफ्तारी की गयी। एनआईए इसके जरिये आतंकी उबर और अन्य की तलाश करेगा। गिरफ्तार से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें: इन 7 विश्वविद्यालयों में शुरू होगा, पहली बार ऑनलाइन डिग्री कोर्स

बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में कार्रवाई:

बता दें कि एनआईए की यह कार्रवाई आतंकियों संग पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह(निलंबित) मामले में की गई है। दविंदर सिंह और सभी आतंकी इन दिनों रिमांड पर हैं। मामले की जांच एनआईए कर रही है। इससे पहले 23 जनवरी को निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह मामाले में आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह सहित कुल चार आरोपी न्यायालय के समक्ष ले जाया गया।

DSP पर बड़ी खबर: आतंकी कनेक्शन के बाद छापेमारी में आर्मी बेस का मैप बरामद

कई अहम दस्तावेज जब्त

इस कार्रवाई के दौरान कुछ अहम दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई। इसमें एक स्थानीय डॉक्टर का घर भी शामिल है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ अहम दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई हैं। उधर, इस मामले में एक अन्य व्यक्ति इरफना मुश्ताक को गिरफ्तार किया गया। यह डीएसपी के साथ गिरफ्तार किए गए एक आतंकी का परिजन था।

ये भी पढ़ें:यहां पर अस्पताल से गायब हुआ कोरोना वायरस का मरीज, मचा हड़कंप

एनआईए की टीम ने जिस डॉक्टर के घर पर दबिश दी है उसके बारे में बताया जाता है कि दविंदर ने आतंकी नवीद बाबू को कुछ दिनों के लिए वहां पनाह मुहैया कराई थी। छापेमारी के बाद एनआईए के आला अधिकारियों की एक टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी:

जबकि पांच सदस्यीय टीम दूसरी टीम इस मामले में नए खुलासों के बाद जांच के लिए यहीं रुक गई है। बता दें कि डीएसपी की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेसियों को उसके इंदिरा नगर स्थित घर से 10 लाख रुपये कैश, एक एके 47 राइफल और दो पिस्टल बरामद की गई थी।

सीआरपीएफ की टीम पर हुआ ग्रेनेड हमला

गौरतलब है कि रविवार को श्रीनगर के लाल चौक इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में दो स्थानीय नागरिक और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। घायल नागरिकों और जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:इस दिग्गज नेता ने सांसद को मारा था थप्पड़, अब भाजपा का मिला साथ 

    Tags: