इस दिग्गज नेता ने सांसद को मारा था थप्पड़, अब भाजपा का मिला साथ 

तमिलनाडु (Tamilnadu) से राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा ने रविवार को भाजपा ज्वाइन कर ली। शशिकला अन्नाद्रमुक (AIADMK) की नेता थीं।

Published by Shivani Awasthi Published: February 3, 2020 | 9:05 am
Modified: February 3, 2020 | 9:13 am

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी में विपक्षी दल की एक दिग्गज नेता ने सदस्यता ग्रहण कर ली है। दरअसल, तमिलनाडु (Tamilnadu) से राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा ने रविवार को भाजपा ज्वाइन कर ली। इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय सचिव पी. मुरलीधर राव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन मौजूद रहे। बता दें कि शशिकला पुष्पा अन्नाद्रमुक (AIADMK) की नेता थीं, जिन्हें साल 2016 में पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था।

AIADMK से निष्कासित शशिकला पुष्पा ने ज्वाइन की BJP

राजधानी दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में रविवार को राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पी. मुरलीधर राव और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन की मौजूदगी में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गयी।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग़-जामिया के अब सुधरेंगे हालात! EC ने उठाया ये बड़ा कदम…

इस दौरान दक्षिण राज्य के लिए पार्टी के प्रभारी राव ने उन्हें तमिलनाडु में ‘बेहद आक्रामक’ और मुखर नेता बताया। राव ने पुष्पा के पार्टी में शामिल होने की घोषणा करते हए कहा कि यह तमिलनाडु में भगवा पार्टी के लिए फायदेमंद होगा। बता दें कि संसद के ऊपरी सदन में शशिकला का कार्यकाल कुछ ही महीनों में खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: भोपाल एयरपोर्ट पर हुई बड़ी घटना, युवक ने मचाया उत्पात, तोड़े हेलीकॉप्टर के कांच

कौन है शशिकला पुष्पा:

शशिकला पुष्पा तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक की सांसद रह चुकी है। साल 2016 में डीएमके के सांसद के साथ उनका विवाद हो गया था। इस दौरान उनपर सांसद को थप्पड़ मारने का आरोप है। बाद में एआईएडीएमके सुप्रीमो और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

बता दें कि भाजपा में शशिकला के शामिल होने को अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, भाजपा तमिलनाडु में अपना आधार मजबूत करने की कोशिश में हैं।

ये भी पढ़ें:शाहीन बाग पर मचा घमासान, विरोध में सड़कों पर उतरा जनसैलाब