शाहीन बाग़-जामिया के अब सुधरेंगे हालात! EC ने उठाया ये बड़ा कदम…

शाहीन बाग़ और जामिया में आये दिन हो रहे फायरिंग के मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने कड़ा एक्शन लेते हुए डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को हटा दिया।

Published by Shivani Awasthi Published: February 3, 2020 | 8:22 am
Modified: February 3, 2020 | 8:25 am

दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले शाहीन बाग़ और जामिया में आये दिन हो रहे फायरिंग के मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने अब कड़ा एक्शन लिया है। चुनाव आयोग ने साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उन्हें पद से हटा दिया। इस बाबत अब डीसीपी चिन्मय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजेंगे। वहीं चिन्मय की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया गया है।

डीसीपी साउथ ईस्ट दिल्ली चिन्मय बिस्वाल को ईसी ने हटाया:

दिल्ली साउथ इस्ट के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें उनके पद से हटा दिया है। चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया है। कुमार ज्ञानेश तुरंत ही अपना कार्यभार संभालेंगे। उन्हें फौरी तौर पर प्रभार लेने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:देर रात जामिया में हुई फिर फायरिंग, लाल रंग की स्कूटी पर 2 शख्स फरार

वहीं आयोग ने इस बारे में जानकारी दी है कि गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस आयुक्त नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी की पोस्टिंग करने के लिए तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं।

चिन्मय के काम से खुश नहीं था आयोग:

चिन्मय बिस्वाल अब गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे। जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने यह कदम शाहीन बाग की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उठाया है।  बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के काम से खुश नहीं था।

ये भी पढ़ें:शाहीन बाग पर मचा घमासान, विरोध में सड़कों पर उतरा जनसैलाब

जामिया और शाहिंब बाग़ में आये दिन हो रही फायरिग:

गौरतलब है कि साउथ ईस्ट दिल्ली में पड़ने वाले इलाके जामिया और शाहीन बाग में हाल ही में गोलीकांड हुआ है। रविवार को जामिया में देर रात फायरिंग हुई जिसके बाद दो युवक लाल रंग की स्कूटी से फरार हो गये।

शाहीनबाग में भी शनिवार को एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाई, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया। वहीं इससे पहले जामिया के बाहर में भी एक युवक के गोली चलाने की घटना सामने आई थी। इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया था।

ये भी पढ़ें: BJP के घर-घर कैंपेन से कांग्रेस के घोषणापत्र तक: एक क्लिक में जानें, दिल्ली चुनाव की हर खबर

    Tags: