×

भोपाल एयरपोर्ट पर हुई बड़ी घटना, युवक ने मचाया उत्पात, तोड़े हेलीकॉप्टर के कांच

राजधानी के राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ी घटना सामने आई। यहां एयरपोर्ट की दीवार फांदकर एक सिरफिरे युवक ने भारी उत्पात मचाया। उसने हैंगर में खड़े एक हेलीकॉप्टर को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। युवक ने पत्थरों से हेलीकॉप्टर के कांच तोड़ डाले और आगे के हिस्से को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

suman
Published on: 3 Feb 2020 1:42 AM GMT
भोपाल एयरपोर्ट पर हुई बड़ी घटना, युवक ने मचाया उत्पात, तोड़े हेलीकॉप्टर के कांच
X

भोपाल : राजधानी के राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ी घटना सामने आई। यहां एयरपोर्ट की दीवार फांदकर एक सिरफिरे युवक ने भारी उत्पात मचाया। उसने हैंगर में खड़े एक हेलीकॉप्टर को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। युवक ने पत्थरों से हेलीकॉप्टर के कांच तोड़ डाले और आगे के हिस्से को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

युवक को पकड़ने के लिए सीआईएसएफ के जवान आगे बढ़े,तो उससे पहले ही वह भाग कर रनवे पर पहुंच गया। उस वक्त रनवे पर स्पाइसजेट का एक विमान खड़ा था जिसे उदयपुर के लिए उड़ान भरनी थी। युवक उस विमान के आगे पहुंच गया। बाद में कफी जद्दोजहद के बाद उसे हिरासत में लिया गया।

यह पढें...देर रात जामिया में हुई फिर फायरिंग, लाल रंग की स्कूटी पर 2 शख्स फरार

डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक, युवक दिमागी तौर पर अस्थिर लग रहा है। हिरासत में लिया गया युवक भोपाल के 1100 क्वार्टर का रहने वाला है और उसने अपना नाम योगेश त्रिपाठी बताया है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि उसने ऐसा क्यों किया।

पायलट ने दिखाई सूझबूझ

स्पाइसजेट 3721 विमान रनवे पर उड़ने के लिए तैयार था, उसी वक्त यह घटना सामने आई। विमान के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत विमान का इंजन बंद कर दिया. पाइलट-इन-कमांड के आदेश पर विमान को पीछे सुरक्षित जगह पर लाया गया और सभी यात्रियों को उतार लिया गया। यात्रियों को अराइवल बिल्डिंग से होते हुए डिपार्चर हॉल में दाखिल कराया गया. बाद में यात्रियों को दोबारा बोर्डिंग कार्ड्स जारी किए गए। सबकुछ दुरुस्त होने के बाद रात पौने आठ बजे विमान ने दोबारा उड़ान भरी।

यह पढें...यहां पुलिस का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश: मचा कोहराम, कई लोग घायल

जिस हेलीकॉप्टर को युवक ने नुकसान पहुंचाया वह निजी था। इस सुरक्षा चूक की जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए है। जांच में यह भी पता चलेगा कि एयरपोर्ट में अनाधिकृत प्रवेश के पीछे वजह क्या है।

एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीरेन्द्र सिंह ने बताया, योगेश त्रिपाठी नाम का एक व्यक्ति स्टेट हैंगर में घुस गया। उसने पहले पार्किंग-बे पर हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़ की। वह करीब 25 साल का है और स्थानीय निवासी है। उन्होंने कहा कि इसके बाद वह राजाभोज हवाईअड्डे पर ‘एप्रोन’ में चला गया और उदयपुर के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार स्पाइस जेट विमान के सामने खड़ा हो गया। लेकिन उसे पकड़ लिया गया। स्पाइस जेट के इस विमान में 46 यात्री सवार थे। ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान है। वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि वह देश की सेवा करना चाहता है। इसके अलावा, ‘‘वह कह रहा था कि मैं कमांडो हूं और अपने स्किल बता रहा हूं। सीआईएसएफ ने बाद में इस व्यक्ति को भोपाल पुलिस को सौंप दिया

suman

suman

Next Story