×

लॉकडाउन में एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया का तगड़ा झटका, जियो को हुआ फायदा

कोरोना महामारी की वजह से हर किसी को नुकसान झेलना पड़ रहा है। लॉकडाउन के दौरान काम-धंधा बंद होने से लगभग कई कंपनियां भी घाटे ने चली गयी हैं।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 4:04 AM GMT
लॉकडाउन में एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया का तगड़ा झटका, जियो को हुआ फायदा
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से हर किसी को नुकसान झेलना पड़ रहा है। लॉकडाउन के दौरान काम-धंधा बंद होने से लगभग कई कंपनियां भी घाटे ने चली गयी हैं। वहीं Airtel और वोडाफोन-आइडिया को भी अप्रैल महीने में बड़ा नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के लोधी स्टेट की एक कोठी में हुई फायरिंग, तमाम सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर

इतने यूजर्स हुए कम

एयरटेल की बात करें तो, करीब 52.6 लाख यूजर्स एयरटेल के कम हो गए हैं। वहीं वोडाफोन-आइडिया के भी 45.1 लाख यूजर्स घट गए हैं। इस इस हिसाब से देखा जाय तो लॉकडाउन के दौरान दोनों कंपनियों के करीब 1 करोड़ यूजर्स कम हुए हैं।

ये भी पढ़ें: चारों धाम पर बड़ा फैसला: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, हो जाएं यात्रा के लिए तैयार

जियो को हुआ फायदा

एक तरफ एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया को जहां यूजर्स के मामले में घाटा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ इस दौरान रिलायंस जियो को फायदा हुआ है और उसके यूजर्स बढ़ गए हैं। मार्केट लीडर रिलायंस जियो ने इस दौरान मार्केट की खराब हालत के बावजूद भी 15.7 लाख से ज्यादा नए यूजर्स ऐड किए।

ये भी पढ़ें: गहलोत खेमे की जिद्द: राज्यपाल को नहीं आई पसंद, कहा- दबाव की राजनीति न करें

मार्च महीने की बात करें तो 2020 में जियो को करीब 47 लाख नए यूजर्स मिले थे, जो अप्रैल के मुकाबले ज्यादा है। लेकिन बाकी कंपनियों के मुकाबले देखा जाय तो जियो ने बेहतर परफॉर्म किया। बाकी कंपनियों की तरह जियो के यूजरबेस को नुकसान नहीं पहुंचा।

बढ़ सकते हैं टैरिफ प्लान के दाम

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ग्राहक 32.2 करोड़ से कम हो कर 31.4 करोड़ रह गए हैं। वहीं, जियो के यूजर अप्रैल में बढ़ कर यूज़रबेस 38.9 करोड़ हो गया है। हालांकि, मार्केट की मौजूदा स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि टैरिफ प्लान महंगे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पुलिस ने अपराधियों पर कसी नकेल, SSP ने खोली 47 क्रिमिनल्स की हिस्ट्रीशीट

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story