×

Amazon से शाॅपिंग करना हुआ आसान, भारत में शुरू की ये सर्विस

शॉपिंग साइट Amazon ने भारत में ऑफलाइन रिटेलर्स के लिए SmartStores लॉन्च करते हुए अपनी पेमेंट सेवा Amazon Pay का विस्तार किया है...

Ashiki
Published on: 27 Jun 2020 6:13 AM GMT
Amazon से शाॅपिंग करना हुआ आसान, भारत में शुरू की ये सर्विस
X

नई दिल्ली: शॉपिंग साइट Amazon ने भारत में ऑफलाइन रिटेलर्स के लिए SmartStores लॉन्च करते हुए अपनी पेमेंट सेवा Amazon Pay का विस्तार किया है। अब इससे रीटेल स्टोर्स ऑनलाइन पेमेंट्स आसानी ले सकेंगे। कंपनी ने यह फैसला कोरोनाकाल में सोशल डिस्टेंसिंग और बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का विवादित बयान, वाजयेपी और सावरकर पर कही ऐसी बात

ये प्रक्रिया पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट होगा। इसके लिए ग्राहक को लोकल शॉप्स को साइन अप करना होगा। इससे आप पास की दुकान के पास जा कर आप QR कोड स्कैन करके उस दुकान में बेचे जा रहे पसामान की जानकारी ले संकेंगे। यहीं से सेलेक्ट करके पेमेंट कर सकते हैं।

पेटीएम और फोन पे से होगा अलग

गौरतलब है कि भारत में Amazon ने Smart Stores के नाम से सी सर्विस को लॉन्च किया है। ये सर्विस पेटीएम और फोन पे से अलग होगा। लेकिन यहां भी ऑफलाइन रिटेलर्स को QR Code दिया जाएगा ताकि वो अपनी शॉप के सामने लगा कर पेमेंट ऐक्सेप्ट कर सकें।

ये भी पढ़ें: इन एक्ट्रेसेज ने अभिनय के दम पर जीता लोगों का दिल, बताया रंग नहीं रखता मायने

ऑफर्स के बारे में भी मिलेगी जानकारी

Amazon Smart Store के QR कोड स्कैन करने पर कस्टमर्स को शॉप में रखा सारा सामान दिख जायेगा। इसके साथ ही ऑफर्स के बारे में भी यहां जानकारी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: सीमा पर नई चाल: चीन के लिए बन रही सड़क, नेपाल भुगतेगा इसका परिणाम

ग्राहक और दुकानदार दोनों का फायदा

कंपनी का कहना है कि इससे ग्राहक और दुकानदार दोनों का ही फायदा होगा। क्योंकि सामान चुनने के लिए कस्टमर्स को दुकान के अंदर नहीं जाना होगा और कोरोना संक्रमण के दौर में इससे सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें: UP Board 10th Result 2020: हो जाएं बेफिक्र, फोन पर ऐसे आ जाएंगा तुरंत रिजल्ट

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का विवादित बयान, वाजयेपी और सावरकर पर कही ऐसी बात

जम्मू-कश्मीर के केरनी सेक्टर में पाक की गोलीबारी, एक लड़की को लगी गोली

Ashiki

Ashiki

Next Story