×

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का विवादित बयान, वाजयेपी और सावरकर पर कही ऐसी बात

बाराबंकी में अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान काँग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने भाजपा को उसी के हथियार से जवाब देने का रास्ता चुनते हुए उनसे इतिहास खंगालने से बाज आने को कहा और यह चेतावनी दी कि अगर वह इतिहास की बात करेंगे तो इतिहास में यह भी है कि अटल बिहारी बाजपेयी और वीर सावरकर अंग्रेजों से माफी मांग कर आते थे

Rahul Joy
Published on: 27 Jun 2020 5:44 AM GMT
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का विवादित बयान, वाजयेपी और सावरकर पर कही ऐसी बात
X

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज काँग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने भाजपा को आगाह करते हुए कहा कि वह इतिहास में न जाएं अन्यथा इतिहास में तो अटल बिहारी बाजपेयी और वीर सावरकर अंग्रेजो से माफी माँग कर आते थे । इस लिए भाजपा इतिहास में न जाकर देशहित के मूल प्रश्नों का उत्तर दें कि कैसे उन्होंने हमारे सैनिकों को निहत्था जाने दिया और जवाब दें कि चीन ने हमारी कितनी भूमि पर अपनी घुसपैठ की है ।

प्रधानमंत्री को इन प्रश्नों का उत्तर इधर उधर न भटकाते हुए देना ही होगा । पी.एल.पुनिया ने कहा कि भाजपा कहती है कि जो काम 70 सालों में नही हुआ वह हमने किया तो हम भी मानते है कि पेट्रोल कभी डीजल से सस्ता नही था जो उन्होंने कर दिया ।

अब दिखेगा धोनी का नया रूप, सन्यास से पहले संभालेंगे ये जिम्मेदारी

अंग्रेजों से माफी मांग कर आते थे

बाराबंकी में अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान काँग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने भाजपा को उसी के हथियार से जवाब देने का रास्ता चुनते हुए उनसे इतिहास खंगालने से बाज आने को कहा और यह चेतावनी दी कि अगर वह इतिहास की बात करेंगे तो इतिहास में यह भी है कि अटल बिहारी बाजपेयी और वीर सावरकर अंग्रेजों से माफी मांग कर आते थे , वह भारत के लोगों से आग्रह करते थे कि वह ब्रिटिश सेना में शामिल होकर अंग्रेजों का साथ दें इस लिए इतिहास की बात न करते हुए वह देशहित के मूल सवालों का जवाब दे कि आखिर कैसे हमारे सैनिकों की शहादत हुई क्यों उन्हें निहत्था भेजा गया ।

चीन की सेना हमारी जमीन पर कितना अन्दर तक आ चुकी है इन सवालों को देशहित में काँग्रेस पूँछ रही है तो वह जवाब देने के बजाय इतिहास की बात करते हैं ।

इन एक्ट्रेसेज ने अभिनय के दम पर जीता लोगों का दिल, बताया रंग नहीं रखता मायने

प्रधानमंत्री जी को देना पड़ेगा सवालों के जवाब

डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने कहा कि आज जो सेटेलाइट की तस्वीरें आ रही है , जो पत्रकार और सेना के अफसर इन मामलों के विशेषज्ञ है वह जो कह रहे है , इससे यह स्पष्ट है कि चील हमारी सीमा में काफी अन्दर आ गया है तो हम इन सवालों को पूछेंगे और प्रधानमंत्री जी को इसका जवाब देना पड़ेगा ।

क्या आ गए भाजपा के अच्छें दिन ?

डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने कहा कि भाजपा कहती है कि जो काम 70 सालों में नही हुआ वह हमने कर दिया तो हम भी मानते है कि आज पेट्रोल डीज़ल से सस्ता हो गया है मात्र अठारह दिनों के अन्दर जो डीजल पेटोल से लगभग 10 रुपया सस्ता होता था वह डीजल जो कृषि के कार्य के लिए सर्वाधिक उपयोग में आता है वह आज पेट्रोल से मँहगा हो गया है । यही अच्छे दिन है जो भाजपा लाने का वादा करती थी ।

रिपोर्टर- सरफ़राज़ वारसी, बाराबंकी

सीमा पर नई चाल: चीन के लिए बन रही सड़क, नेपाल भुगतेगा इसका परिणाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story