×

WhatsApp पर ये फोटो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो फोन से धोना पड़ेगा हाथ

इस टेक्नोलाॅजी के जमाने में अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए तरीके अपना रहे हैं। हैकर्स लोगों के स्मार्टफोन के जरिए निशाना बनाते हैं। अब इस बीच एक तस्वीर ने कोहरमा मचाया हुआ। इस फोटो की वजह से स्मार्टफोन यूजर्स डर गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jun 2020 9:24 AM GMT
WhatsApp पर ये फोटो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो फोन से धोना पड़ेगा हाथ
X

नई दिल्ली: इस टेक्नोलाॅजी के जमाने में अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए तरीके अपना रहे हैं। हैकर्स लोगों के स्मार्टफोन के जरिए निशाना बनाते हैं। अब इस बीच एक तस्वीर ने कोहरमा मचाया हुआ। इस फोटो की वजह से स्मार्टफोन यूजर्स डर गए हैं।

दरअसल यह एक वॉलपेपर है जिसकी वजह से स्मार्टफोन्स क्रैश हो रहे हैं। इसके बाद हालात यह हो गए हैं कि सैमसंग और अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को इस वालपेपस के कारण क्रैश हो रहे फोन्स के लिए अपडेट तक जारी करना पड़ रहा है।

इस तस्वीर या वॉलपेपर के बारे में पहली बार सोशल मीडिया में लोगों ने अपनी आप बीती बताई। इस तस्वीर को @UniverseIce नाम के हैंडल से शेयर किया गया है और जिसने यह तस्वीर शेयर की है उसने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी भी स्मार्टफोन यूजर को यह तस्वीर मिली है तो इसे तुरंत अपने फोन से तुरंत डिलीट कर दे। गलती से भी इसे अपने स्मार्टफोन के Wallpaper के रूप में इस्तेमाल ना करें नहीं तो आप अपने फोन को खतरा पैदा हो सकता है और फोन को खो देंगे।

यह भी पढ़ें...एक देश, एक कृषि बाजारः आशाएँ और आशंका बता रहे हैं- अर्थशास्त्री यशवीर त्यागी

स्मार्टफोन्स काम करना कर देता है बंद

इस पोस्ट के दावा के मुताबिक कई लोगों ने इस फोटो को अपना वॉलपेपर बनाया और उसके बाद सभी के स्मार्टफोन्स ने काम करना ही बंद कर दिया। इसी तरह एक यूजर ने बताया कि उसने यह तस्वीर Weibo पर अपलोड की तो देखा कि उसका रंग ही बदल गया। एक यूजर का कहना है कि उसका फोन ही खराब हो गया।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान से आयी धमकीः इस भाजपा विधायक से कहा जान से मार देंगे

स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए खतरा

इस तस्वीर ने स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए खतरा बन गया है। अब सैमसंग और दूसरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों ने इससे निपटने के लिए एक अपडेट जारी करने की तैयारी की है। इतना ही नहीं गूगल खुद भी इस वॉलपेपर से निपटने की कोशिश कर रहा है। इस बीच अगर आपको कोई व्हाट्सएप पर या कहीं और यह तस्वीर शेयर करता है तो सावधान रहें और इसे तुरंत डिलीट कर दें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story