×

Apple का बेहद सस्ता फोन भारत में लांच, जाने क्या हैं इसकी खासियतें

Apple कंपनी के सस्ते iPhone फर्स्ट जेनरेशन iPhone SE को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए iPhone की खास बात ये है कि इस फोन में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 वाला A13 बायॉनिक प्रोसेसर दे रही है।

Shreya
Published on: 16 April 2020 5:57 AM GMT
Apple का बेहद सस्ता फोन भारत में लांच, जाने क्या हैं इसकी खासियतें
X
Apple का बेहद सस्ता फोन भारत में लांच, जाने क्या हैं इसकी खासियतें

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) कंपनी के सस्ते आईफोन (iPhone) फर्स्ट जेनरेशन iPhone SE को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए iPhone की खास बात ये है कि इस फोन में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 वाला A13 बायॉनिक प्रोसेसर दे रही है। iPhone SE को 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट में पेश किया गया है। ये सस्ते आईफोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है। तो चलिए आपको बताते हैं इसके फीचर के बारे में।

4.7 इंच का मिलेगा डिस्प्ले

iPhone SE में डिस्प्ले 4.7 इंच का है। फोन में रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल दिया गया है। iPhone SE का लुक काफी हद तक आईफोन 8 जैसा ही है। इस फोन का होम बटन पिछले मॉडल्स की ही तरह टचआईडी के साथ मिलेगा।

iPhone SE में Apple का A13 बायोनिक चिप

नया आईफोन iPhone 11 सीरीज़ वाले सॉफ्टवेयर पर काम करता है। iPhone SE में Apple का A13 बायोनिक चिप है, जो कि लेटेस्ट iPhone 11 और iPhone 11 Pro मॉडल्स में भी नजर आ चुका है। मतलब साफ है कि भले ही इसकी कीमत कम है, लेकिन कंपनी ने इसकी परफॉर्मेंस को लेकर कोई समझौता नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 कब्रिस्तान बनकर तैयार, अब भारत में कोरोना से मरने वाले होंगे यहां दफन

वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ

अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो iPhone SE वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है। iPhone SE को IP 67 की रेटिंग मिली है। कंपनी ने इस फोन को तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, वाइट और प्रॉडक्ट रेड के साथ लॉन्च किया है।

iPhone SE का कैमरा

अगर फोन के कैमरे की बात की जाए तो iPhone SE में सिंगल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। जो कि 12 MP का है और इसका Aperture F/1.8 का है। iPhone SE से आप 4K Videography भी कर सकेंगे। सेल्फी के लिए इसमें 7 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही Apple ने iPhone SE में भी HDR और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए हैं।

यह भी पढ़ें: छी-छी इतने गंदे लोग, क्वारनटीन में ही कर रहे हैं सेक्स, पहरे के लिए लगाने पड़े गार्ड

लाजवाब फीचर्स के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च होगा iPhone SE

कितनी है iPhone SE की कीमत

iPhone SE के 64 जीबी स्टोरेज वाले की कीमत 399 डॉलर यानि 42,500 रुपये है। वहीं इसके 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 449 डॉलर और 256 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 549 डॉलर रखी गई है। हालांकि कंपनी ने अभी 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

पहले से काफी अच्छी बैटरी लाइफ

फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट गिया गया है। कंपनी का दावा है कि iPhone SE 2 की बैटरी आधे घंटे (30 मिनट) में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का चार्जर खरीदना होगा।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: कोरोना से जंग के लिए जवानों ने किया ये बड़ा काम, करेंगे तारीफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story