×

Apple की बल्ले-बल्ले: इस फैसले से हो रही चांदी, यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

Apple ने बॉक्स में चार्जर और इयरफोन्स देना बंद कर दिया है। जिसके बाद कंपनी की कमाई और ज्यादा बढ़ रही है। अब लोग अलग से Type C चार्जर या वायरलेस चार्जर खरीदने को मजबूर हो रहे हैं।

Shreya
Published on: 26 Oct 2020 1:33 PM GMT
Apple की बल्ले-बल्ले: इस फैसले से हो रही चांदी, यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन
X
Apple की बल्ले-बल्ले: इस फैसले से हो रही चांदी, यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली: Apple ने अपनी iPhone 12 सीरीज लॉन्च कर दी है। हालांकि अब कंपनी ने iPhone के साथ बॉक्स में चार्जर देना बंद कर दिया है। कंपनी के इस कदम को लेकर यूजर्स की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई है। कुछ ने कंपनी के फैसले को पसंद किया तो कई इस कदम से संतुष्ट नहीं दिखे। बता दें कि कंपनी ने लॉन्च इवेंट के दौरान कहा था कि ऐपल अब iPhone के साथ बॉक्स में चार्जर और इयरफोन्स नहीं देगा।

कंपनी का हो रहा है लाभ

बता दें कि कंपनी ने लॉन्च इवेंट पर दलील दी थी कि ऐसा करने से कार्बन एमिशन कम किया जा सकता है। वहीं भले ही कुछ ग्राहक कंपनी के इस फैसले संतुष्ट ना हों, लेकिन अब इस वजह से कंपनी की कमाई काफी बढ़ गई है। अब लोग अलग से Type C चार्जर या वायरलेस चार्जर खरीदने को मजबूर हो रहे हैं और इससे ऐपल के वायरलेस इयरफोन्स और चार्जर की बिक्री में तेजी आई है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या की रामलीला: घर-घर तक पहुंचाने में सफल, दे गई सत्य और धर्म की सीख

ऐपल AirPods की बिक्री में आई बढ़ोत्तरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 12 सीरीज के लॉन्च होने के बाद से ऐपल AirPods की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। बॉक्स से वायर्ड इयरफोन हटा लेने के बाद कंपनी ने अमेरिका में Beats ब्रांड के तहत Flex Neckband इयरफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। अब इसकी बिक्री में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के Beat Flex तेजी से गति पकड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: TRP पर बड़ा खुलासा: आरोपी करेगा नाम उजागर, कई चैनल मालिकों पर मुसीबत

कंपनी अलग से बेच रही ये चार्जर

रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल की दूसरी तिमाही में एयरपोड्स टीडब्ल्यूएस कैटिगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट्स रहे हैं। चूंकि कंपनी ने बॉक्स में इयरफोन्स और चार्जर देना बंद कर दिया है तो लोग इयरफोन्स और चार्जर खरीदने को मजबूर हो गए हैं। बता दें कि इस बार ऐपल ने iPhone 12 के साथ MagSafe वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया है और कंपनी अपनी वेबसाइट पर अलग से साढ़े चार हजार रुपये का MagSafe चार्जर बेच रही है।

यह भी पढ़ें: सांप वाले 90 फीट गहरे कुएं में 30 घंटे बाद इस हाल में मिली 15 साल की किशोरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story