×

iPhone 12 पर बुरी खबर: ड्यूल सिम पर 5G नेटवर्क नहीं कर रहा सपोर्ट, यूजर्स परेशान

कंपनी ने इस बार iPhone 12 के कुल चार मॉडल लॉन्च किए। यह सभी स्मार्टफ़ोन 5G सपोर्ट के साथ एप्पल की ड्यूल सिम टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं। इन चारों iPhone 12 मॉडल में ड्यूल सिम पर 5G नेटवर्क सपोर्ट नहीं कर रहे हैं।

Monika
Published on: 21 Oct 2020 6:07 AM GMT
iPhone 12 पर बुरी खबर: ड्यूल सिम पर 5G नेटवर्क नहीं कर रहा सपोर्ट, यूजर्स परेशान
X
iPhone 12 : ड्यूल सिम पर नहीं सपोर्ट कर रहा 5G नेटवर्क, होगा सॉफ्टवेयर में बदलाव

अगर आप भी iPhone 12 लेने का सोच रहे है तो ज़रा इस खबर को ध्यान से पढ़ लें। हो सकता है आप के पैसे गलत जगह फंसने से बच जाए।एप्पल कंपनी ने हाल ही में iPhone 12 लॉन्च किया हैं। कंपनी ने इस बार iPhone 12 के कुल चार मॉडल लॉन्च किए। यह सभी स्मार्टफ़ोन 5G सपोर्ट के साथ एप्पल की ड्यूल सिम टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं। इस फ़ोन में एक फिजीकल सिम और एक ई-सिम इस्तेमाल होती है। ख़बरों की माने तो इन चारों iPhone 12 मॉडल ड्यूल सिम पर 5G नेटवर्क सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते कंपनी इस साल के बाद सॉफ्टवेयर में बदलाव करेगी।

e-SIM पर 5G नेटवर्क

एक मिली रिपोर्ट के मुताबिक अभी e-SIM पर 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए iPhone 12 यूजर्स को अपने फिजिकल सिम कार्ड को हटाने की जरूरत पड़ रही है। इस ड्यूल सिम मोड में फ़ोन का उसे करते समय 5G डाटा या तो सपोर्ट नहीं कर रहा या वह 4G LTE स्पीड दे रहा हैं। जिसके चलते मजबूरन iPhone 12 यूजर को अपने फिजिकल सिम के बजाए ई-सिम से काम चलाना पड़ रहा हैं।

ये भी पढ़ेंः फरियादियों का जमावड़ा: आई इतनी शिकायतें, DM-SP ने तत्काल लिया ये बड़ा एक्शन

ऐसे करें 5G का उपयोग

यूजर ने iPhone 12 सीरीज के सभी स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क सपोर्ट करता है जिस चलते यूजर्स ने इन्हें खरीदा है। इसके अलावा Apple का कहना है कि रोमिंग में 5G का उपयोग करने के लिए ग्राहक स्थानीय सिम कार्ड या e-SIM प्लान खरीद सकते हैं। इस तरह से जहां 5G नेटवर्क उपलब्ध है, वहां इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story