बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी

दिल्ली पुलिस ने बीते महीने क्विवसी नाम की चीनी युवती को गिरफ्तार किया था। वह इस साल फरवरी महीने में भारत आई थी। यह एमजेड फार्मा गुरूगांव में कथित कर्मचारी के तौर पर काम करती थी।

Xi Jinping

बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी ( फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव चरम पर है। भारत के खिलाफ चीन नई नई साजिशें रच रहा है। अब चीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। चीन प्रधानमंत्री कार्यालय समेत भारत के टॉप कार्यालयों मे सेंध लगाने की साजिश रचा था। ड्रैगन ऐसा अपने भारतीय जासूसी नेटवर्क के जरिए करने की तैयारी कर रहा था, लेकिन उसकी साजिश फेल हो गई।

इतना बड़ा खुलासा दिल्ली में पकड़ी गई चीनी युवती और उसके साथियों ने की है। पूछताछ के दौरान उन्होंने यह बात कही है। इस चीनी युवती को अहम दस्तावेज चीनी भाषा मे ट्रांसलेट करने थे। इसके बाद चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के एक नेता की पत्नी को भेजना था। यह चीनी युवती चीन के टॉप खुफिया और सुरक्षा अधिकारियों के संपर्क में थी।

गिरफ्तार की गई थी चीनी युवती

दिल्ली पुलिस ने बीते महीने क्विवसी नाम की चीनी युवती को गिरफ्तार किया था। वह इस साल फरवरी महीने में भारत आई थी। यह एमजेड फार्मा गुरूगांव में कथित कर्मचारी के तौर पर काम करती थी। पुलिस की स्पेशल ने मिली जानकारी के आधार पर ने युवती को उसके नेपाली साथी शेरबहादुर और एक पत्रकार राजीव शर्मा के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

ये भी पढ़ें…तेजस्वी पर फेंकी चप्पल: रैली में दो बार हुआ ऐसा, जनसभा में मच गया हड़कंप

एक मीडिया रिपोर्ट में खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जब इस चीनी युवती से पूछताछ हुई तो कई बड़े खुलासे हुए हैं। चीन की खुफिया एजेंसियों की प्रधानमंत्री कार्यालय समेत भारत के टॉप नेताओं और अधिकारियों के कार्यालयों मे भी सेंध लगाने की तैयारी थी। इस काम के लिए क्विवसी को कोलकाता की एक प्रभावशाली महिला से चीनी महाबोधि टेंपल के प्रमुख मौंक ने मिलाया था।

Chinese Spy

ये भी पढ़ें…कोरोना का खतरा कम नहीं, पीएम मोदी ने किया आगाह, कहा-न हो लापरवाह

दक्षिणी दिल्ली में रहती थी

रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच के दौरान यह भी जानकारी सामने आई है कि चीनी जासूसी के बदले क्विवसी को भारत में एक लाख रुपये मिलते थे। क्विवसी दक्षिण दिल्ली के जिस मकान में क्विवसी रहती थी उसका 50 हजार रुपये किराया था। पुलिस इस बात की जांच कर है कि इस मकान किया क्या चीन का हैड मौंक देता था।

ये भी पढ़ें…बड़ा रेल हादसा: पटरी से उतरी बोगियां, मचा कोहराम, रूट की सभी ट्रेनें रद्द

चीनी नेटवर्क के खुलासे के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए हैं उनकी जांच की जा रही है। चीनी युवती और उसके साथियों से पूछताछ में खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App