×

Google Pay में आया ये नया फीचर, आएगा मनी ट्रांसफर में यूज़

आज-कल अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। सब जगह इसका जमकर यूज़ हो रहा है। इसी से जुड़ी एक खबर आ रही है। अगर आप Google Pay यूज करते हैं तो आपके ये खबर है।

Roshni Khan
Published on: 29 Oct 2019 10:07 AM GMT
Google Pay में आया ये नया फीचर, आएगा मनी ट्रांसफर में यूज़
X

नई दिल्ली: आज-कल अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। सब जगह इसका जमकर यूज़ हो रहा है। इसी से जुड़ी एक खबर आ रही है। अगर आप Google Pay यूज करते हैं तो आपके ये खबर है। Google अब Google Pay के लिए फिंगरप्रिंट्स और फेस ऑथेन्टिकेशन फीचर ला रहा है जो मनी ट्रांसफर के दौरान यूज किया जा सकेगा। यह फीचर Google Pay के वर्जन 2।100 में दिया गया है। कुछ समय पहले ही में WhatsApp में भी Biometric Authentication फीचर दिया गया है।

ये भी देखें:आसाराम के पक्के भक्त हैं इशांत शर्मा, यहां है सबूत

बायोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन का ये फीचर Google Pay के सेटिंग्स में दिया गया है। यहां Sending money settings में ऑप्शन दिया जाएगा। इससे पहले तक इस सेटिंग्स में सिर्फ कोड का ऑप्शन था। नए ऑप्शन के तहत पिन के साथ फेस अनलॉक या फिंगरप्रिंट स्कैनर का यूज किया जा सकेगा।

Android 10 यूजर्स के लिए है ये फीचर

ये फीचर फिलहाल Android 10 यूजर्स के लिए है। लेकिन जल्द ही इसे Android 9 यूजर्स भी यूज कर सकेंगे। Google Pay भारत में काफी पॉपुलर है कंपनी ने कुछ पहले समय ही इस ऐप के लिए कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए हैं जो इंडिया फर्स्ट हैं। इनमें गूगल पे पर टोकनाइज्ड कार्ड मेंन है।

Google Pay पर आने वाले समय में डार्क मोड भी दिया जा सकता है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार Google Pay के वर्जन 2.96.264233179 में डार्क मोड दिया गया है। इस फीचर की सबसे अच्छी बात ये होगी की आपका फोन पावर सेवर पर होगा या बैटरी लो हो जाएगी तो Google Pay खुद डार्क मोड हो जाएगा, ताकि बैटरी सेव की जा सके।

ये भी देखें:शिल्पा शेट्टी के पति को ED ने जारी किया नोटिस, इस मामले में होगी पूछताछ

Google Pay का नया वर्जन, जिसमें बायोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन दिया गया है वो अब एपीके मिरर वेबसाइट पर उपलब्ध है। जल्द ही गूगल प्ले स्टोर के जरिए भी इसका अपडेट आएगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story