×

दुनिया का पहला 16GB रैम वाला स्मार्टफोन, 5G नेटवर्क भी करेगा सपोर्ट, जानें डिटेल्स

स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आए दिन नए-नए स्मार्टपोन लाॅन्च करती रहती हैं। बाजार में अभी अधिकतम 12जीबी तक के रैम वाले स्मार्टफोन आते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jan 2020 3:58 PM GMT
दुनिया का पहला 16GB रैम वाला स्मार्टफोन, 5G नेटवर्क भी करेगा सपोर्ट, जानें डिटेल्स
X

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आए दिन नए-नए स्मार्टपोन लाॅन्च करती रहती हैं। बाजार में अभी अधिकतम 12जीबी तक के रैम वाले स्मार्टफोन आते हैं। गेमिंग स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Black Shark के एक अपकमिंग डिवाइस के सर्टिफिकेशन की खबर मीडिया में सामने आई है।

कहा जा रहा है कि पिछले महीने चीन में सर्टिफाइ हुआ Black Shark 3 16जीबी रैम के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। इतना ही नहीं, यह स्मार्टफोन 5G नेटवर्क भी सपॉर्ट करेगा।

इस फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन 16जीबी रैम दिए जाने की खबर के बाद से यूजर्स और गेमिंग स्मार्टफोन के शौकीनों की एक्साइटमेंट को काफी बढ़ा दिया है। जाने-माने टिप्स्टर सुधांशु ने अपने ट्विटर हैंडल से फोन को मिले सर्टिफिकेशन की एक कॉपी शेयर की है।

यह भी पढ़ें...विराट कोहली का सिरदर्द बना ओपनिंग जोड़ी का चुनाव, जानें पूरा मामला

ब्लैक शार्क 3 को ब्लैक शार्क 2 प्रो का अपग्रेडेड वेरियंट माना जा रहा है। इस फोन को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। फोन में 6.39 इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन के साथ पावरफुल स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

यह भी पढ़ें...ATM से निकलने लगे 100 की जगह 500 के नोट, लोगों ने जमकर लूटा

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी ब्लैक शार्क 3 में बैटरी को और पावरफुल बना सकती है। कुछ अफवाहों में दावा किया गया है कि ब्लैक शार्क 3 4700mAh की बैटरी के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें...भारतीयों को यहां मिल रहे हीरे, ऐसे एक झटके में बन रहे करोड़पति

पिछले हफ्ते आई एक लीक में कहा गया था कि ब्लैक शार्क 2 स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा जारी की गई इस लीक में फोन की चार्जिंग टेक्नॉलजी का भी जिक्र किया गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story