×

ATM से निकलने लगे 100 की जगह 500 के नोट, लोगों ने जमकर लूटा

आज कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां केनरा बैंक के एक एटीएम से अचनाक 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे। इस दौरान कई लोगों ने एटीएम का प्रयोग किया और इससे कुल 1.70 लाख रुपये निकाले गए।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jan 2020 2:48 PM GMT
ATM से निकलने लगे 100 की जगह 500 के नोट, लोगों ने जमकर लूटा
X

नई दिल्ली: आज कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां केनरा बैंक के एक एटीएम से अचनाक 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे। इस दौरान कई लोगों ने एटीएम का प्रयोग किया और इससे कुल 1.70 लाख रुपये निकाले गए। अधिकारियों के मुताबिक ऐसा एटीएम में नोट डालने वाली एजेंसी की गलती के कारण हुआ।

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्न्जकर ने इस मामले की जनाकारी देते हुए कहा कि एटीएम में रुपये डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपये के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपये के नोट डाल दिए जिसके बाद 1.70 लाख रुपये निकाले गए।

पेन्न्जकर के मुताबिक कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपये निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपये के नोट निकले।

यह भी पढ़ें...‘दीदी’ के गढ़ में बोले पीएम मोदी, भारत की होगी 21वीं सदी

मदिकरी बेंगलुरु से 268 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर है। पेन्न्जकर ने बताया कि इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया। बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए।

बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपये के नोट निकाले थे। इस दौरान बैंक रुपये वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपये वसूलने बाकी हैं।

यह भी पढ़ें...CWC में सोनिया का मोदी सरकार पर हमला, कहा- धर्म के आधार पर बांटता है CAA

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद एटीएम में रुपये भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया।

यह भी पढ़ें...PM मोदी के सामने CM ममता ने उठाया CAA-NRC का मुद्दा

पेन्न्जकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपये दे दिए और बैंक अपने सारे रुपये वसूलने में कामयाब रहा। पेन्न्जकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story