×

ये कारें होंगी महंगी: नए साल पर बढ़ेंगे दाम, कंपनियों ने किया ये ऐलान

नए साल के पहले महीने यानी जनवरी से कई कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने वाली हैं। Kia, Hyundai, Maruti Suzuki, MG और Mahindra ने कीमतें बढ़ाने को लेकर ऐलान भी कर दिया है।

Shreya
Published on: 26 Dec 2020 1:34 PM GMT
ये कारें होंगी महंगी: नए साल पर बढ़ेंगे दाम, कंपनियों ने किया ये ऐलान
X
ये कारें होंगी महंगी: नए साल पर बढ़ेंगे दाम, कंपनियों ने किया ये ऐलान

नई दिल्ली: अगर आप नए सामल में अपने लिए कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। यानी नए साल में कई कंपनियां अपनी कारों के दाम बढ़ाने वाली हैं। Kia, Hyundai, Maruti Suzuki, MG और Mahindra द्वारा यह ऐलान किया जा चुका है कि जनवरी से कारों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी। बता दें कि कार निर्माता कंपनियां अक्सर नए साल के मौकों पर कारों के रेट में बढ़ोत्तरी करती हैं। तो चलिए जानते हैं कि अगले साल कौन सी कंपनियां अपनी कारें महंगी करने वाली हैं-

Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत की सबसे पॉप्युलर कंपनी है। इस कंपनी की कारों को ग्राहक काफी पसंद करते हैं। कंपनी का कहना है कि जनवरी से मारुति की कारें महंगी होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Buds Pro के फीचर्स लीक, जानिए क्या है इसकी खासियत

hundai (photo source- social media)

Hyundai

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के बाद देश की सबसे मशहूर कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) नए साल (2020) में अपनी कारों की कीमत महंगी करने वाली है। इसलिए अगले साल (जनवरी) से Hyundai की कार खरीदने के लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। बता दें कि भारत में हुंडई की कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

Kia

किआ (Kia) की अगर बात की जाए तो इस कंपनी ने भारत में बहुत ही कम समय के अंदर ग्राहकों के दिल में अलग जगह बनाई है। इस कंपनी की कारें भी इंडिया में काफी पसंद की जा रही हैं। अब अगर आपको किआ की कार खरीदनी है तो अगले साल से आपको यह महंगी पड़ने वाली है। क्योंकि किआ भी जनवरी से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने वाली है।

यह भी पढ़ें: LG ने लाॅन्च किया Styler, हैंगर पर लटकाते ही कपड़े हो जाएंगे साफ और सैनिटाइज

ये कंपनियां भी बढ़ाने वाली हैं कारों की कीमतें

इन कंपनियों के अलावा कई अन्य कार निर्माता कंपनियां भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने वाली हैं। इसमें बीएमडब्ल्यू (BMW) , फोर्ड, निसान, डैटसन और फॉक्सवैगन जैसी कंपनियां शामिल हैं। ऐसे में अगर आपको कार खरीदना है तो आपके लिए दिसंबर 2020 तक ही फायदे का सौदा होगा, नहीं तो आपको अब ज्यादा कीमतों में अपनी मनपसंदीदा कार खरीदनी होगी।

यह भी पढ़ें: Apple की बिना ड्राईवर वाली कार, 2024 में होगी लॉन्च, जानें भारत में ये कितनी सफल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story