×

सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक: फीचर और लुक्स में दे रही मात, जल्दी बुक करें आप भी

अगर आप नई बाइक खरीदने की सोच रहे थे तो हम आपकी इसमें कुछ मदद कर सकते है। आज हम आपको ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में बताएंगे जिसमें कई ऐसे फीचर है जिसकी वजह से ये आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।    

Newstrack
Published on: 13 March 2021 11:09 AM GMT
सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक: फीचर और लुक्स में दे रही मात, जल्दी बुक करें आप भी
X
सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली: देश में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों की वजह से आजकल हर कोई परेशान है। क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ रहा है। लेकिन अगर आप ऐसे में एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे थे तो हम आपकी इसमें कुछ मदद कर सकते है। आज हम आपको ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में बताएंगे जिसमें कई ऐसे फीचर है जिसकी वजह से ये आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

Kabira KM400 सबसे तेज तर्रार

Kabira KM400 की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को गोवा बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कबीरा मोबिलिटी ने लांच किया। जिसके बाद से ही ये बाइक लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसके फीचर्स, लुक्स और दमदार स्पीड की वजह ये भारतीय बाजार में मौजूद और इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में सबसे तेज तर्रार है। इस बाइक में दो राइडिंग मोड्स है जिसकी वजह से यह बाइक 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस बाइक में एक 4kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 6kWh की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का यूज किया गया है।। इसे एक यूनिवर्सल टाइप 2 चार्जर की मदद से चार्ज किया जाता है और इस बाइक की कीमत 1,36,990 रुपये रखी गई हैं।

ये भी देखिये: 212 साल की सजा: कोर्ट ने सुनाया ये अजब-गज़ब फैसला, क्या था उसका गुनाह

Atum 1.0 का नाम भी शुमार

अगर आप ज्यादा मंहगी बाइक नहीं लेना चाहते तो आप Atum 1.0 के बारे में भी सोच सकते है। यह इलेक्ट्रिक बाइक भारत में ही बनी है और इसे हैदराबाद स्थित स्टार्टअप ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड ने लांच किया है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इस बाइक को चलाने के लिए आपको किसी लाइसेंस की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और फुल चार्ज में ये बाइक 100 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देती है। आपको बता दें कि इसकी बैटरी में 2 साल की गारंटी मिलती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को आप सिर्फ 50 हजार रुपये में खरीद सकते है।

ये भी देखिये: 500 करोड़ रुपये में बिकी ये तस्वीर, बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जानें क्या है खास

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story