अब JIO को पछाडेगी ये कंपनी, 1 रुपये में देगी एक GB डाटा

आपको जानकार हैरानी भी होगी और ख़ुशी भी कि कंपनी ग्राहकों को केवल 1 रुपये में 1 GB डाटा उपलब्ध करवाएंगी। यानि कि अब तक का सबसे सस्ता इन्टरनेट पैक।

Published by Shivani Awasthi Published: January 24, 2020 | 10:39 am
Modified: January 24, 2020 | 10:46 am

Cheapest Mobile Data: 1 GB data in just 1 Rupee in India

दिल्ली: Jio ने मोबाइल यूजर्स को लाजवाब और सस्ते डाटा और कालिंग पैक दीकर टेलिकॉम क्षेत्र में क्रांति ला दी। असर ये हुआ कि अन्य सिम कम्पनियों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा और मजबूरन उन्हें भी अपनी दरों में कमी करनी पड़ी। लेकिन अब रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए मार्केट में एक कंपनी आ गयी है। ये कंपनी उपभोक्ताओं को इतना सस्ता डाटा पैक (Cheapest Mobile Data) उपलब्ध कराएगी कि जियो भी पीछे रह जायेगा। आपको जानकार हैरानी भी होगी और ख़ुशी भी कि कंपनी ग्राहकों को केवल 1 रुपये में 1 GB डाटा (1 GB Data In 1 Rupee) उपलब्ध करवाएंगी। यानि कि अब तक का सबसे सस्ता इन्टरनेट पैक।

जियो को टक्कर देगी ये टेलिकॉम कंपनी:

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के जरिये अन्य सभी टेलिकॉम कंपनियों को भारी नुकसान तो पहुंचाया ही, सस्ते पैक से फ्री डाटा और कालिंग की सुविधा के साथ हर ग्राहक को जियो की ओर खींच लिया। अब जियो को टक्कर देने के लिए बैंग्लुरु की स्टार्टअप कंपनी ने कमर कस ली है। यह कंपनी ग्राहकों को जियो से भी सस्ते और शानदार पैक देगी। खुद कंपनी के सीईओ ने इस बात की जानकारी मीडिया इंटरव्यू के जरिये देते हुए बताया कि कैसे उनकी कंपनी 1 रुपए में 1 GB डाटा देगी।

ये भी पढ़ें: पासवर्ड से जुड़ी इस रिसर्च पर दें ध्यान, सुरक्षा के लिए छोड़ दें इसका इस्तेमाल

वाईफाई डब्बा नाम की कंपनी शुरू:

बता दें कि इन्टरनेट ग्राहकों को ये बड़ा तोहफा देने वाली कंपनी का नाम है वाईफाई डब्बा। ये बैग्लुरु की एक स्टार्टअप कंपनी है। ये कंपनी ग्राहकों को सबसे सस्ते और किफायती सर्विस देने का दावा कर रही है। कंपनी का उद्देश्य है कनेक्टिविटी से जुडी दिक्कतों को दूर करना और विश्वनीय सर्विस देना।

ये भी पढ़ें:देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बनी रिलायंस जियो, वोडा और एयरटेल को पछाड़ा

सबसे सस्ता डाटा प्लान, 1 रुपए में 1 GB data:

जियो के बाद अब वाईफाई डब्बा ग्राहकों को ज्यादा डाटा कम पैसों में देगा। इसके लिए कंपनी ने सुपरनोड्स नाम का समाधान इजाद किया है। कंपनी के सीईओ के मुताबिक इंटरनेट को उपलब्धता और एक्सेस करने की कीमत थर्ड पार्टी हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से ग्राहको पर ज्यादा बोझ पड़ता है।

वाईफाई डब्बा के पास खुद का हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्किंग है, जिसके चलते यह वेंडर के मार्जिन की बचत करने में मदद  करेंगा। ॉ परिणाम स्वरूप कंपनी ग्राहकों को बेहद ही कम कीमत पर इंटरनेट मुहैया करवा सकेगी। बता दें कि कंपनी इस योजना को शुरूआती तौर पर बैगलुरु से शुरू करेगी, बाद में योजना की डिमांड को देखते हुए इसे देश भर के ग्राहकों तक पहुँचाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:जियो का धमाकेदार प्लान: अब सिर्फ 98 रूपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग