×

टिक टॉक उड़ा तो छा गया चिंगारी, 15 घंटे में तोड़ दिया रिकॉर्ड

टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर बैन होने के बाद अब लोग इन भारतीय ऐप्स के इस्तेमाल की ओर लग गए हैं। इसमें टिकटॉक के बंद होने के बाद सबसे ज्यादा चिंगारी ऐप को फायदा हुआ है।

suman
Published on: 30 Jun 2020 12:29 PM GMT
टिक टॉक उड़ा तो छा गया चिंगारी, 15 घंटे में तोड़ दिया रिकॉर्ड
X

नई दिल्ली टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर बैन होने के बाद अब लोग इन भारतीय ऐप्स के इस्तेमाल की ओर लग गए हैं। इसमें टिकटॉक के बंद होने के बाद सबसे ज्यादा चिंगारी ऐप को फायदा हुआ है।

यह पढ़ें...फेमस टिकटॉक स्टार की गला दबाकर हत्या, इस बात की दी प्रेमी ने सजा

30 लाख लोगों ने ऐप किया डाउनलोड

सोमवार रात आज मंगलवार दोपहर तक करीब 30 लाख लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड कर लिया था। यहां तक की दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी इस ऐप को डाउनलोड किया है। इस ऐप को बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया था, यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर टॉप पर है।

इसे बनाने वाले प्रोग्रामर नायक ने कहा, "चूंकि भारतीयों को इस समय देसी और टिक-टॉक की तरह ही प्लेटफार्म की जरुरत थी, इसलिए हम उनके अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास कर रहे हैं। चिंगारी ऐप एक नया बेंचमार्क सेट कर रहा है, बहुत सारे निवेशक हमारे ऐप में रुचि दिखा रहे हैं। हम इस प्लेटफार्म को समाज के लिए मुफ्त सेवा देंगे।

यह पढ़ें...बैन से चीन को तगड़ा झटका: होगा भारी नुकसान, जानें किस ऐप के कितने यूजर्स

आनंद महिंद्रा ने किया डाउनलोड

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने टिकटॉक का कभी उपयोग नहीं किया, लेकिन इस देसी ऐप को उन्होंने डॉउनलोड किया। उन्होंने ट्वीट किया, "आप को और ताकत देता हूं।"

चिंगारी यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने और अपलोड करने, दोस्तों के साथ चैट करने, नए लोगों के साथ बातचीत करने, सामग्री शेयर करने और फीड के माध्यम से ब्राउज करने की अनुमति देता है। ऐप्लिकेशन अंग्रेजी, हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है। तो फिर देर किस बात की आप भी चिंगारी लगाइए और इस भारतीय ऐप को डाउनलोड कर वीडियो चैट का मजा लीजिए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story