कर्मचारियों को मिलेगा 74 हजार बोनस, कोरोना की वजह से लिया गया ये फैसला

कोरोना से बचने के लिए काफी कंपनियों ने अपने स्टाफ से घर से ही काम करने के लिए कहा है। वहीं फेसबुक (Facebook) का कहना है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74 हजार का बोनस देगी।

कर्मचारियों को मिलेगा 74 हजार बोनस, कोरोना की वजह से लिया गया ये फैसला

कर्मचारियों को मिलेगा 74 हजार बोनस, कोरोना की वजह से लिया गया ये फैसला

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 2 लाख हो गई है। जबकि इससे करीब 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं इससे बचने के लिए काफी कंपनियों ने अपने स्टाफ से घर से ही काम करने के लिए कहा है। वहीं फेसबुक (Facebook) का कहना है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74 हजार का बोनस देगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने स्टाफ्स को एक इंटर्नल नोट भेजा है, जिसमें इसका ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 : पैरेंट्स बच्चों को मोबाइल से रखें दूर, वर्ना भुगतना पड़ेगा घातक परिणाम

फेसबुक 45 हजार फुल टाइम स्टाफ

जनवरी तक के आंकड़ों की बात की जाए तो फेसबुक से जुड़े लगभग 45 हजार स्टाफ फुल टाइम स्टाफ हैं। लेकिन इसके अलावा भी कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स हैं। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे इन लोगों को ये बोनस दिया जाएगा या नहीं।

इन बिजनेस को भी फेसबुक देगा 739 करोड़ की मदद

हालांकि फेसबुक के ऐसी कई टेक कंपनियां हैं जो अपने स्टाफ को बोनस दे रही हैं। Workday नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने भी सोमवार को ऐलान किया था कि वो अपने स्टाफ को दो हफ्तों की अतिरिक्त सैलरी बोनस के तौर पर देगी। वहीं मंगलवार को फेसबुक ने ये घोषणा की थी कि कंपनी उन छोटे बिजनेस को मदद देगी जो कोरोना वायरस से प्रभावित हो रहे हैं। कंपनी मदद के तौर पर 739 करोड़ रूपये देने की बात कही है। फेसबुक की तरफ से 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को कैश और ऐड क्रेडिट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे दिग्गज एक्टर: शोक में डूबा बॉलीवुड, अंतिम संस्कार में पहुंचे ये अभिनेता

फेसबुक को भारी नुकसान

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से फेसबुक भी काफी प्रभावित हुआ है। कंपनी के शेयर में 28 प्रतिशत तक की गिरावट हुई है। वहीं इसके चलते कंपनी ने 27 फरवरी को अपनी वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस को भी रद्द कर दिया था। फेसबुक ने तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से अपने स्टाफ को मार्च के शुरूआत से ही घर से काम करने के लिए कहना शुरु कर दिया था। बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में मेडिकल फेस मास्क के ऐड्स पर भी रोक लगा दी थी।

दुनियाभर में 7 हजार 529 मौतें

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक करीब 2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं करीब 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। WHO के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से अब तक 7 हजार 529 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। भारत में अभी तक 147 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के तीन साल: हर एक क्षेत्र में प्रदेश को नंबर एक बनाने का काम किया- CM

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।