×

सोशल मीडिया के दीवनों के लिए अच्छी खबर, फेसबुक लाया दमदार फीचर, ऐसे करेगा काम

मेसेंजर और इंस्टाग्राम यूजर्स को इस फीचर एक्टिव करने के लिए ऐप के सेटिंग्स में जाना होगा, जहां पर उन्हें मेन्यू का ऑप्शन दिखेंगा। मेन्यू में आपको कई ऑप्शन मिलेंगे, जहां पर आपको अपनी जरूरत के अनुसार दिए गए नए आप्शन को इनेबल करना होगा।यह फीचर भारतीयों के लिए अब तक उपलब्ध नहीं किया गया।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 7:45 AM GMT
सोशल मीडिया के दीवनों के लिए अच्छी खबर, फेसबुक लाया दमदार फीचर, ऐसे करेगा काम
X
सोशल मीडिया के दीवनों के लिए अच्छी खबर, फेसबुक लाया दमदार फीचर, ऐसे करेगा काम

नई दिल्ली: सोशल मीडिया दीवानों के लिए फेसबुक ने एक दमदार फीचर लॉन्च किया है। जी हां, फेसबुक ने अपने मेसेंजर और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए 'वनिश मोड' लेकर आया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने मैसेजेस को देखे के बाद गायब कर सकते हैं। इस दमदार फीचर को आज यानी शुक्रवार से अमेरिका और बाकी मार्केट्स में रोलआउट करना शुरु कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: समस्याओं से परेशान हैं तो आज जरूर करें भूत पूजा, हो जाएंगे मालामाल

मैसेज देखने के बाद यूजर्स गायब कर सकते हैं अपना चैट

फेसबुक के वैमिश मोड जैसे कमाल के फीचर की मदद से यूजर्स मेसेंजर और इंस्टाग्राम पर आए मेसेजेस और मल्टीमीडिया को देखने के बाद गायब कर सकते है। इसके अलावा यूजर्स की ओर से भी भेजे गए मेसेजेस और मल्टीमीडिया को देखने के बाद चैट बॉक्स को बंद करने पर गायब हो जाएंगे। इस कमाल के फीचर के बारें नें The Verge ने बताया है कि फेसबुक द्वारा लाया गया 'वैनिश मोड' को विश्व स्तर पर चयनित उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट कर रहा है। वहीं यह फीचर सिर्फ अभी वैनिश मोड केवल व्यक्तिगत चैट पर सक्रिय रहेगा।

vanish mode 1

यह भी पढ़ें: खेत में 200 किलो की तिजोरी छोड़ कर भागे चोर, ताला खुलते ही फटी रह गई आंखें

मेसेंजर और इंस्टाग्राम यूजर्स ऐसे करें वैनिश मोड एक्टिव

मेसेंजर और इंस्टाग्राम यूजर्स को इस फीचर एक्टिव करने के लिए ऐप के सेटिंग्स में जाना होगा, जहां पर उन्हें मेन्यू का ऑप्शन दिखेंगा। मेन्यू में आपको कई ऑप्शन मिलेंगे, जहां पर आपको अपनी जरूरत के अनुसार दिए गए नए आप्शन को इनेबल करना होगा। वहीं फेसबुक मेसेंजर के लिए पहले ही सीक्रेट कन्वर्सेशन फीचर उपलब्ध है। बता दें कि यह फीचर भारतीयों के लिए अब तक उपलब्ध नहीं किया गया और फेसबुक की ओर से ऐसी कोई सूचना भी जारी नहीं किया गया है कि इंजियन मार्केट में यह फीचर कब तक आएंगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story