फेसबुक पर फ्री काल: आ गया नया फीचर Catch-up, 8 लोग करेंगे ऐसे बात

‘कैच-अप’ ऐप यूजर्स को पहले ही जानकारी दे देता है कि अन्य यूजर्स वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध हैं या नहीं। सबसे बड़ी खासियत यह है कि साथ ही इस ऐप में लॉग-इन करने के लिए फेसबुकअकाउंट की जरूरत नहीं पड़ती है।

नई दिल्ली: लोगों के हाथ में मोबाइल फ़ोन आते ही दुनिया मुठ्ठी में आ गई है। देश के किसी भी कोने में हो अब आप सोशल मीडिया के द्वारा आप किसी से भी बात कर सकते हैं और तो और एक दूसरे को देखते हुए बात कर सकते हैं। सोशल मीडिया की एक कंपनी फेसबुक ने ‘कैच-अप’ नाम का एक और कॉलिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया है। इस ऐप की ये खासियत है कि इस ऐप के जरिए एक बार में 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हैं। ‘कैच-अप’ आपको फेसबुक की नई प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटे (NPE) टीम ने बनाया है।

ऐप यूजर्स को पहले ही दे देता है जानकारी

‘कैच-अप’ ऐप यूजर्स को पहले ही जानकारी दे देता है कि अन्य यूजर्स वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध हैं या नहीं। सबसे बड़ी खासियत यह है कि साथ ही इस ऐप में लॉग-इन करने के लिए फेसबुकअकाउंट की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके अलावा यह ऐप यूजर्स को कॉल्स मर्ज करने की सुविधा प्रदान करता है।

ये भी देखें: CISF एएसआई मर्डर केस: पिस्तौल लेकर भाग रहे दो आरोपी एनकाउंटर में घायल

अलग से फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं

‘कैच-अप’ Catch-Up ऐप को अभी अमेरिका में टेस्ट किया गया है। इसे iOS और Android के लिए लॉन्च किया जा चुका है। नया प्लेटफॉर्म आपके फोन में लिस्टेड मौजूदा कॉन्टैक्ट पर काम करता है और यूजर्स को अलग से फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं है।

एक साथ 8 लोगों को कर सकते हैं वीडियो कॉल

‘कैच-अप’ Catch-Up के जरिए एक साथ 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हैं। यह ऐप यूजर्स को पहले ही जानकारी दे देता है कि अन्य यूजर्स वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध हैं या नहीं। इसके अलावा यह ऐप यूजर्स को कॉल्स मर्ज करने की सुविधा प्रदान करता है।

ये भी देखें: क्यों लेते हैं ऐसा फैसला: आईआरएस अधिकारी ने लगायी फांसी, मिला सुसाइड नोट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App