×

फुल चार्ज पर 90 किमी तक दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

देश में इलेक्ट्रिक्स वाहन को काफी बढ़ावा मिल रहा है। इसीलिए इस समय सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आ रहे हैं। अब इसी कड़ी में Gemopai Electric ने एक नया ई-स्कूटर बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस स्कूटर का नाम Gemopai Astrid Lite रखा है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 April 2023 6:15 PM GMT
फुल चार्ज पर 90 किमी तक दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स
X

नई दिल्ली: देश में इलेक्ट्रिक्स वाहन को काफी बढ़ावा मिल रहा है। इसीलिए इस समय सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आ रहे हैं। अब इसी कड़ी में Gemopai Electric ने एक नया ई-स्कूटर बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस स्कूटर का नाम Gemopai Astrid Lite रखा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये है।

इस स्कूटर में 2,400 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर और 1.7 kWh की लिथियम-आयन बैटरी है। घर पर चार्ज करने के लिए इसकी बैटरी को निकाला जा सकता है। इसमें 3 राइडिंग मोड्स- सिटी, स्पोर्ट और इकनॉमी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें...सावधान पाकिस्तानियों! INS Khanderi याद दिलायेगा छठी का दूध

फुल चार्ज पर करने पर ऐस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 से 90 किलोमीटर तक चलेगा, जो राइडिंग मोड पर निर्भर करता है। ऐस्ट्रिड लाइट की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर है। स्कूटर में एक एक्स्ट्रा बैटरी लगाने का भी ऑप्शन उपलब्ध है, जिससे इसकी रेंज 150-180 किलोमीटर तक हो जाएगी।

फीचर्स

इस नए ऐस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर में कलर एलईडी डिस्प्ले, एलईडी लाइट्स, की-लेस स्टार्ट और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ऐस्ट्रिड लाइट के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें साइड स्टैंड सेंसर, ऐंटी थेफ्ट सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेक सिस्टम (EABS) मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें...मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

बुकिंग और डिलिवरी

ऐस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 कलर्स- नियोन, डीप इंडिगो, फिएरी रेड, चारकोल और फायरबॉल ऑरेंज में उपलब्ध है। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। 5 हजार रुपये में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक किया जा सकता है। डिलिवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी।

यह स्कूटर नेपाल में भी बेचा जाएगा। भारत और नेपाल में कंपनी की 50 से ज्यादा डीलरशिप मौजूद हैं। बता दें कि जेमोपाई इलेक्ट्रिक कंपनी गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपई इलेक्ट्रिक का जॉइंट वेंचर है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story