×

गूगल के इस फीचर को यूज करना है आसान, जानिए इसकी खास बात

गुगल चैटिंग ऐप का यूजर्स ज्यादा यूज नहीं करते हैं ये फेल ही रहा है। सोशल मीडिया पर भी ज्यादा यूज नहीं है। अब कंपनी गूगल फोटोज के जरिए ही लोगों को चैटिंग फीचर्स दे रही है। इसमें अपने फोटो ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है। अब फोटो एक दूसरे के साथ शेयर करने वाले

suman
Published on: 5 Dec 2019 5:03 AM GMT
गूगल के इस फीचर को यूज करना है आसान, जानिए इसकी खास बात
X

जयपुर:गुगल चैटिंग ऐप का यूजर्स ज्यादा यूज नहीं करते हैं ये फेल ही रहा है। सोशल मीडिया पर भी ज्यादा यूज नहीं है। अब कंपनी गूगल फोटोज के जरिए ही लोगों को चैटिंग फीचर्स दे रही है। इसमें अपने फोटो ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है। अब फोटो एक दूसरे के साथ शेयर करने वाले फीचर को पूरी तरह री-डिजाइन कर दिया गया है। यहां प्राइवेट मैसेजिंग फीचर ऐड कर दिया गया है।

यह पढ़ें...अमेरिका की सड़क पे बहा खून! फायरिंग से दहशत में लोग, पढ़ें पूरा मामला

गूगल फोटोज का ये नया फीचर अब एंड्रॉयड और आइओएस( Ios) दोनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा। इस नए फीचर के तहत अब अगर किसी के साथ फोटोज शेयर करेंगे तो इसके साथ मैसेज भी भेज सकते हैं। ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे फेसबुक, इंस्टा या स्नैपचैट पर फोटो भेजते समय यूज करते हैं।

फोटो सेंड करने के साथ ही बातचीत भी शुरू कर सकते हैं। फोटोज भेजने के साथ आप यहां चैटिंग भी कर सकते हैं। इसके लिए उन यूजर्स के पास भी ये ऐप होना जरूरी है। भेजे गए फोटोज पर रिएक्ट भी कर सकते हैं। गूगल फोटो ऐप के इस फीचर को यूज करना काफी आसान है। इस ऐप में जाकर फोटो पर टैप करें और यहां सेंड का ऑप्शन मिलेगा। यहां कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखेगी। मोस्ट फ्रिक्वेंट कॉन्टैक्ट्स होंगे या फिर नाम लिख कर जिन्हें सेंड करना है सर्च कर सकते हैं।

यह पढ़ें...देश के इन 20 लोगों के व्हाट्सअप डेटा की जासूसी, सरकार ने कहा इनका है हाथ

यहां एक न्यू ग्रूप का भी ऑप्शन मिलेगा जिसे सेलेक्ट करके एक से ज्यादा लोगों को ऐड करके उन्हें फोटोज सेंड कर सकते हैं। यहां फोटोज को लाइक , कॉमेन्ट और रिएक्ट करने का ऑप्शन होगा और इसके साथ लिख भी सकते हैं।

suman

suman

Next Story