×

Whatsapp के ये शानदार फीचर्स, आएंगे आपके बहुत काम, करके देखें इनका इस्तेमाल

व्हाट्सऐप के इन मैसेजों को Starred करने से ये मैसेज हमेशा ऊपर रहेंगे। इसके साथ इन मैसेज को ढूढ़ने के लिए पूरी चैट को स्क्रोल करने की जरुरत नहीं है। आपको बता दें कि स्टार्ड किए गए मैसेजेज लिस्ट में एक साथ रहते हैं।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 5:42 AM GMT
Whatsapp के ये शानदार फीचर्स, आएंगे आपके बहुत काम, करके देखें इनका इस्तेमाल
X
Whatsapp के ये शानदार फीचर्स, आएंगे आपके बहुत काम, करके देखें इनका इस्तेमाल photos (social media)

नई दिल्ली : स्मार्टफोन के जमाने में हर कोई व्हाट्सऐप चलाता है। आपको बता दें कि इस व्हाट्सऐप पर हम आसानी किसी से बात कर सकते हैं। इसके साथ किसी को फोटो शेयर कर सकते हैं। और मैप लोकेशन भी शेयर की जा सकती है। लोग इसे कितने सालों साल से इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इस व्हाट्सऐप में कई फीचर्स है जो कई लोगों नहीं पता है आज हम आपके लिए दो ऐसे फीचर्स लेकर आए हैं जिन्हें जानकर आपको अपने काम में काफी मदद मिलेंगी।

मैसेजों को ऐसे ढूढ़ सकते हैं

स्मार्टफोन के जमाने में जहां ज्यादातर लोग ऑनलाइन काम कर रहे हैं। इस भाग दौड़ की जिंदगी में हर कोई आसानी से चीजे चाहता है। आपको बता दें कि व्हाट्सऐप चलाने वाले लोगों के पास हर दिन न जाने कितने मैसेज आते हैं। इन मैसेजों के बीच काम के मैसेज को ढूढ़ना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप जिन मैसेजों को आप जरुरी समझते हैं उन मैसेज को स्टारड कर सकते हैं।

Starred करने से मैसेजेज लिस्ट में एक साथ

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के इन मैसेजों को Starred करने से ये मैसेज हमेशा ऊपर रहेंगे। इसके साथ इन मैसेज को ढूढ़ने के लिए पूरी चैट को स्क्रोल करने की जरुरत नहीं है। आपको बता दें कि स्टार्ड किए गए मैसेजेज लिस्ट में एक साथ रहते हैं। इस फीचर को इस्तेमाल करने से सारे जरूरी मैसेज आसानी से मिल जाते हैं। स्टार्ड मैसेज को देखने के लिए आपको राइट साइड ऊपर की और तीन डॉट को प्रेस करना होता है। यहां आपको स्टार्ड मैसेज का ऑप्शन आसानी से मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस

लास्ट सीन मैसेज को छुपाना है आसान

व्हाट्सऐप पर एक चीज आपको लोगों के साथ भी होती होगी। आपके दोस्त या रिस्तेदार आपसे आपके व्हाट्सऐप के लास्ट सीन के बारे में पूछते होंगे। व्हाट्सऐप पर एक ऑप्शन है जिससे आप अपने लास्ट सीन को अपने घर वालो या दोस्तों से छुपा सकते हैं। आपको बता दें कि व्हट्सऐप के ऊपर तीन डॉट दिए गए हैं। तब आपको अपनी settings का ऑप्शन मिलेगा। उसमें एक privacy का ऑप्शन दिया गया है। उस पर क्लिक कर everyone, my contact, nobody के option मिलेंगे। उसमें से किसी पर भी क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:बेहद सस्ता 4G Smart Phone: Nokia C1 Plus हुआ लॉन्च, गजब के हैं फीचर्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story