एक बार फिर से! आ गयी आपकी फोल्डेड मोटोरोला Razr-2019, यहां जानें खास फीचर   

इसे Motorola Razr  नाम से उतारा गया गया है। इस नए स्मार्टफोन में फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है। मोटोरोला ने फ्रंट में एक सेकेंडरी स्क्रीन को भी ऐड किया है। इसे कंपनी ने क्विक व्यू एक्सटरनल डिस्प्ले कहा है। यहां नोटिफिकेशन, म्यूजिक और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स का फास्ट ऐक्सेस मिलेगा।

नई दिल्ली: मशहूर मोबाइल कंपनी मोटोरोला Motorola ने काफी दिनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार Motorola Razr (2019) को लांच किया गया है। लेनोवो के स्मावित्व वाले स्मार्टफोन ब्रांड ने गुरूवार को लॉस एंजेलिस में एक प्रेस इवेंट में अपने लीजेंडरी फ्लिप फोन को फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया।

ये भी देखें:  यूपी: एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए चुनाव 12 दिसंबर को  

क्विक व्यू एक्सटरनल डिस्प्ले

बता दें कि इसे Motorola Razr  नाम से उतारा गया गया है। इस नए स्मार्टफोन में फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है। मोटोरोला ने फ्रंट में एक सेकेंडरी स्क्रीन को भी ऐड किया है। इसे कंपनी ने क्विक व्यू एक्सटरनल डिस्प्ले कहा है। यहां नोटिफिकेशन, म्यूजिक और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स का फास्ट ऐक्सेस मिलेगा।

कंपनी के मुताबिक US में Motorola Razr (2019) की सेल 9 जनवरी 2020 से शुरू होगी। आपको बता दें इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा। हालांकि निश्चित समय की जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। कंपनी ने इंडिया वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन पेज सेट किया है, इच्छुक ग्राहक यहां अपडेट्स के लिए साइन अप कर सकते हैं।

ये भी देखें: तेजप्रताप के ड्राइवर की गुंडई! पहले ऑटो में मारी टक्कर, फिर झाड़ने लगा…

US में Motorola Razr की कीमत $1,499.99 (लगभग 1,07,400 रुपये) रखी गई है। फिलहाल इसकी भारतीय कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें भारत सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की कीमत 1,64,999 रुपये है।

नये Motorola Razr (2019) के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

नया मोटोरोला Razr (2019) ओरिजनल मोटोरोला Razr की ही तरह दिखाई देता है। हालांकि इसमें सबकुछ बदल गया है। इस नए फोन का प्राइमरी डिस्प्ले 6.2-इंच फ्लेक्सिबल OLED HD+ (876×2142 पिक्सल) स्क्रीन है, इसे पूरी तरह से हाफ फोल्ड किया जा सकताहै।

फोल्डेड स्टेट में यूजर्स सेकेंडरी 2.7-इंच (600×800 पिक्सल) क्विक व्यू डिस्प्ले को ऐक्सेस कर सकते हैं। इसे सेल्फी लेने, नोटिफिकेशन देखने और म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल करने जैसे काम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैमरा…

फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने इसमें 16MP का प्राइमरी कैमरा दिया है। फोन के फोल्ड होने के बाद इसे सेल्फी कैमरे के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है और अनफोल्ड होने के बाद इसे प्राइमरी कैमरे के तौर पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है। कैमरा सॉफ्टवेयर में कंपनी ने नाइट विजन मोड को भी ऐड किया है। ऐस में लो-लाइटिंग कंडीशन में भी बेहतरीन फोटोज ली जा सकेंगी।

ये भी देखें: हॉस्पिटल ने दिया अपडेट! लता मंगेशकर अभी भी वेंटिलेटर पर 

Motorola Razr में अंदर की तरफ एक 5MP कैमरा भी दिया गया है। ये मेन डिस्प्ले के नॉच में दिया गया है। इससे तब सेल्फी ली जा सकेगी, जब आप फोन को फोल्ड ना करना चाहें।

फ़ोन का साफ्टवेयर

सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्टॉक एंड्रॉयड पर चलता है। इसके बॉटम चिन में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा USB टाइप-C पोर्ट भी दिया गया है।

ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन

दूसरे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 6GB रैम और 2510mAh की बैटरी दी गई है। इसमें बैटरी के लिए 15W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। देखना दिलचस्प होगा कि इतनी छोटी बैटरी के साथ ये फोन दिनभर कैसे चल पाता है।

ये भी देखें: आधार कार्ड से जुड़ी बड़ी खबर अब आपको इन कामों में नहीं होगी परेशानी  

कनेक्टिविटी के लिए इसमें दो सिम कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है। हालांकि इसमें eSIM कार्ड का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यहां NFC सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.0 Wi-Fi 802.11ac, 4G LTE और GPS का सपोर्ट दिया गया है।