×

Hyundai Car: इस साल होगी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, जानें इसकी कीमत

हुंडई कंपनी इन इलेक्ट्रिक कारों की ड्राइविंग रेंज को अधिकतम 500 किलोमीटर तक ही रखेगी। इसके साथ कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग करेगी। जिससे यह इलेक्ट्रिक कार 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती हैं।

Shraddha Khare
Published on: 5 Jan 2021 11:47 AM GMT
Hyundai Car: इस साल होगी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, जानें इसकी कीमत
X

नई दिल्ली : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को बढ़ते देख वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट में तेजी दिखा रही हैं। इस तेजी को देखते हुए अब hyundai कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के लिए तैयार हो गई है। आपको बता दें कि हुंडई भारत में एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जो मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहनों से कई ज्यादा ड्राइविंग रेंज से लैस हो।

हुंडई मोटर ग्रुप के चेयरमैन ने दी जानकारी

नए साल के मौके पर हुंडई मोटर ग्रुप के चेयरमैन ने अपने कर्मचारियों के लिए एक संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने 2021 में कंपनी की योजनाओं और स्ट्रेटेजी के बारे में बताया है। आपको बता दें कि जिसमें उन्होंने बताया कि हम अपने वाहनों को नए इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेंगे। हुंडई ने बीते दिसंबर में कंपनी ने इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म को पेश किया था।

कंपनी में फास्ट चार्जिंग सिस्टम

आपको बता दें कि हुंडई कंपनी इन इलेक्ट्रिक कारों की ड्राइविंग रेंज को अधिकतम 500 किलोमीटर तक ही रखेगी। इसके साथ कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग करेगी। जिससे यह इलेक्ट्रिक कार 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती हैं। वही महज 5 मिनट की चार्जिंग कर इन गाड़ियों को 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें…Jio का पॉकेट फ्रेंडली प्लान, 149 रुपये में सभी नेटवर्क पर फ्री कालिंग

इस कार की कीमत 23.75 लाख रुपये

आपको बता दें कि हुंडई कंपनी इस वाहन का इस्तेमाल ग्लोबल मॉडल में भी करेंगी। इसके साथ वर्तमान में भारतीय बाजार में हुंडई कंपनी की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार के रूप में मौजूद है। इस कार की कीमत 23.75 लाख रुपये से लेकर 23. 94 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इसके साथ इस कार की सिंगल चार्जिंग 452 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें…Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story