×

Hyundai Creta ने तोड़े रिकॉर्ड: 6 महीने से नंबर 1 पर, अब तक इतनी हुई बिक्री

Hyundai ने नई क्रेटा 16 मार्च में लॉन्च की थी। जिसके एक हफ्ते बाद ही कोरोना के चलते लॉकडाउन (Corona Lockdown) लागू हो गया था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान भी इस कार को लोगों का बेहद प्यार मिला। 

Shreya
Published on: 11 Oct 2020 7:47 AM GMT
Hyundai Creta ने तोड़े रिकॉर्ड: 6 महीने से नंबर 1 पर, अब तक इतनी हुई बिक्री
X
लॉकडाउन में भी धड़ल्ले से हुई Hyundai Creta की बिक्री

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच जहां ज्यादातर बिजनेस को तगड़ा झटका झेलना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर SUV सेगमेंट में Hyundai की बेहद पॉप्युलर कार क्रेटा (All New Hyundai Creta) का जलवा जारी है। Hyundai ने यह कार इसी साल 16 मार्च में लॉन्च की थी। जिसके एक हफ्ते बाद ही कोरोना के चलते लॉकडाउन (Corona Lockdown) लागू हो गया था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान भी इस कार को लोगों का बेहद प्यार मिला।

अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार रही Hyundai Creta

लॉकडाउन के दौरान लोगों के बीच नई क्रेटा की दीवानगी कम नहीं हुई और इस दौरान भी नई क्रेटा की बिक्री हुई थी। मार्च से लेकर अब तक यानी इन सात महीनों में Hyundai Creta को ग्राहकों का बेशुमार प्यार मिला है। केवल इतना ही नहीं यह SUV लगातार 6 महीने से (अप्रैल से सितंबर तक) अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार रही है। इस दौरान इस कार की कुल 46 हजार 051 यूनिट्स की बिक्री हुई हैं। वहीं केवल सितंबर में ही क्रेटा की 12,325 यूनिट्स बिकीं, जो एक महीने में इस कार का सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।

यह भी पढ़ें: महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर नकेल कसने में सबसे आगे है योगी सरकार

Hyundai New Creta (फोटो- सोशल मीडिया)

हर पांच मिनट में बिकती है एक हुंडई

कंपनी ने बताया कि अब तक 1.15 लाख से ज्यादा नई क्रेटा की बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में देखा जाए तो कंपनी हर पांच मिनट में एक हुंडई क्रेटा बेच रही है। बीते पांच सालों के दौरान क्रेटा के ओल्ड और न्यू जेनेरेशन मॉडल की 5.2 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। Hyundai की तरफ से साल 2015 में सबसे पहले क्रेटा लॉन्च किया गया था। अब कंपनी ने नई क्रेटा को लॉन्च किया है। इस नई कार में कई फीचर्स अपडेट किए गए हैं। जिसके चलते All New Hyundai Creta ग्राहकों को बहुत पसंद आ रही है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल चोरी हो जाए तो जरूर करें ये काम, चोर भागता हुआ आपके घर पर दे जाएगा फोन

क्या है एक्स-शोरूम की कीमत?

जानकारी के लिए बता दें कि क्रेटा की एक्स-शोरूम 9.99 लाख रुपये है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 17.20 लाख रुपये है। नई क्रेटा में कंपनी ने BSVI पेट्रोल और BSVI डीजल दोनों इंजन के विकल्प दिए हैं। इसमें किआ सेल्टोस में लगाए गए इंजन का ही इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके डीजल इंजन में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा रहा है। यह पांच वेरियंट में उपलब्ध है, जैसे- E, EX, S, SX और SX(O). इसके अलावा भी कंपनी ने कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसियों ने महिला को पीटा: रेप आरोपी को टिकट देने पर हुआ बवाल, वीडियो वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story