×

Hyundai ला रही धांसू कार, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश, जानें फीचर्स

बाजार में इन दिनों बिना गियर वाली कार के साथ बिना ईंधन वाली कार भी मौजूद है। यहां तक कि आपने बिना क्लच वाली ऑटोमैटिक कार के बारे में सुना होगा। लेकिन..

Newstrack
Published on: 4 July 2020 2:07 PM GMT
Hyundai ला रही धांसू कार, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश, जानें फीचर्स
X

नई दिल्ली: बाजार में इन दिनों बिना गियर वाली कार के साथ बिना ईंधन वाली कार भी मौजूद है। यहां तक कि आपने बिना क्लच वाली ऑटोमैटिक कार के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपने ऐसी किसी भी कार के बारे में सुना है, जिसमें मैनुअल गियरबॉक्स तो मौजूद हो लेकिन कल्च नहीं? जी हां, Hyundai भारत में बहुत जल्द ऐसी अनोखी कार लेकर आ रही है, जिसमें मैनुअल ट्रांसमिशन तो होगा लेकिन क्लच पैडल की सुविधा अब ख़त्म कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: कांप उठा यूपी: आकाश से आई भयानक आफत, कई परिवारों पर टूटा कहर

जानें कैसी होगी ये नई कार

Hyundai की ये नई कार ऑटोमैटिक कार जैसी ही होगी। इस कार में सिर्फ क्लच नहीं होगा। मतलब की इसमें आपको ब्रेक और एक्सीलेटर की सुविधा तो मिलेगी, लेकिन यह कार ऑटोमैटिक नहीं होगी। इस कार में आप नॉर्मल कार की तरह ही गियर बदल सकेंगे।

ये भी पढ़ें: एक्शन में योगी सरकारः उठाया ये कदम, अब खनन माफियाओं का होगा बुरा हाल

बार-बार क्लच दबाने के झंझट से छुटकारा

अक्सर मैनुअल कार चलाने बाद लोगो को ऑटोमैटिक कार चलाने में गियर कंट्रोल को लेकर शिकायत रहती है। दरअसल ऑटोमैटिक कार में गियर शिफ्ट करने पर मैनुअल जैसा कंट्रोल नहीं मिल पाता। ऐसे में Hyundai का नया ट्रांसमिशन इन दोनों के बीच की एक नई कड़ी साबित हो सकती है। आसान शब्दों में कहें तो आप अपने हिसाब से गियर को बदल सकेंगे लेकिन इस दौरान बार-बार क्लच दबाने के झंझट से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

कीमत...

इस कार की कीमत Hyundai की नई कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सस्ती होगी। लेकिन आराम और सुविधा के मामले में यह ऑटोमैटिक कार जैसी ही होगी।

ये भी पढ़ें: टूटेगी परंपरा इस शिवलिंग की सावन में नहीं होगी पूजा, भक्त घरों में करेंगे पूजा

बुनकरों का हक छीनने का मुद्दाः सपा ने निकाला मार्च, राज्यपाल से की गुहार

बारिश मचाएगी कहर: सिर्फ कुछ घंटों में छा जाएगा यहां अंधेरा, हाई-अलर्ट जारी

नशेबाज पुलिस: महिला को घसीटता चला गया सड़क पर, देखते रह गए सभी

Newstrack

Newstrack

Next Story