×

कांप उठा यूपी: आकाश से आई भयानक आफत, कई परिवारों पर टूटा कहर

आकशीय बिजली ने उत्तर प्रदेश में अपना कहर ढाया है। प्रयागराज के यमुनापार इलाके में गुरूवार को आकाश से आफत टूट पड़ी। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 1:50 PM GMT
कांप उठा यूपी: आकाश से आई भयानक आफत, कई परिवारों पर टूटा कहर
X
कांप उठा यूपी: आकाश से आई भयानक आफत, कई परिवारों पर टूटा कहर

लखनऊ : आकशीय बिजली ने उत्तर प्रदेश में अपना कहर ढाया है। प्रयागराज के यमुनापार इलाके में गुरूवार को आकाश से आफत टूट पड़ी। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। जिन लोगों की जान गई उनमें से 3 की करछना में हुई, बाकी 3 लोगों की मांडा, खीरी और कौंधियारा में।

ये भी पढ़ें... बिहार में हाहाकार: आसमान से आई भयानक तबाही, मचा मौत का तांडव

महुआ के पेड़ पर ही आकाशीय बिजली

जिले करछना के तेविरया खुर्द गांव में गुरुवार दोपहर दो बजे भारी बारिश शुरू हुई, तो आम बटोरने के लिए बागों की तरफ चलते बने। जिनमें से पांच लोग महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उसी महुआ के पेड़ पर ही आकाशीय बिजली गिर गई।

बाग में महुआ के पेड़ के नीचे खड़े विनीत पटेल (16) पुत्र इन्द्राज पटेल और आशीष पटेल (20) पुत्र विशम्भर पटेल की मौके पर ही मौत हो गई। इनके साथ ही सुधीर कुमार, विकास और रितिका झुलस गए।

ये भी पढ़ें...नहीं बचेगा विकास दुबे: अब हो रही बड़ी कार्यवाई, टूट चुका है पूरा आशियाना

छप्पर के नीचे बैठे

इसके अलावा करछना के ही पड़ोखरा गांव कमलेश आदिवासी का 11 वर्षीय बेटा शनी गुरुवार दोपहर आम के बगीचे में आम बिनने गया था कि आकाशीय बिजली गिरी और वह चपेट में आकर झुलस गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद तीसरी घटना खीरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरहटा बिसौरा में हुई। यहां गुरुवार शाम 4:00 बजे कमलेश आदिवासी (35) व बेटी रिंसी (8) के साथ छप्पर के नीचे बैठे थे। तभी अचानक से आकाशीय बिजली उसके छप्पर पर गिरी जिससे दोनों झुलस गए। अस्पताल जाते समय रास्ते में ही रिंसी की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...चंद्रग्रहण पर बड़ी खबर: आपको करना होगा लंबा इंतजार, ऐसा रहेगा माहौल

चौथी घटना

फिर चौथी घटना कौंधियारा थाना के गड़ैया खुर्द में हुई। यहां के दिनेश कुशवाहा का बेटा रंजय कुशवाहा (14) अपने दादा के साथ खेत में धान की नर्सरी की सुरक्षा कर रहा था कि आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।

बिजली गिरने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसी तरह मांडा के टिकरी कला गांव में गुरुवार दोपहर गांव का ही रेमश (30) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। इस साल बिजली में कई लोगों को अपनी चपेट में लिया है।

ये भी पढ़ें...धमाके से हिला देश: विस्फोट से दहला पूरा इलाका, कई लोगों की हुई मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story