Instagram देगा TikTok को टक्कर, सामने आया ये गजब का फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक इस नए टूल से यूज़र्स 15 सेकेंड का वीडियो क्लिप बना सकते हैं, वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद यूज़र्स इसे अपने इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ में शेयर कर सकते हैं। रील्स सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिखेगा।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इन्स्टाग्राम ने कथित रूप से नया वीडियो एडिटिंग टूल लॉन्च किया है, खास बात यह है कि यह टूल ब्राजील में लॉन्च किया गया है, खबर है कि इसमें हूबहू टिक-टॉक के जैसे फीचर हैं। इस वीडियो एडिटिंग टूल का नाम रील्स है और यह iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

15 सेकेंड का वीडियो…

बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक इस नए टूल से यूज़र्स 15 सेकेंड का वीडियो क्लिप बना सकते हैं, वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद यूज़र्स इसे अपने इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ में शेयर कर सकते हैं। रील्स सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिखेगा।

यह भी पढ़ें.  रामलला कमाते हैं दिन के ₹1000, सरकार बढ़ा सकती है सैलरी

हुए प्रोडक्ट मैनेजमेंट ने कहा…

इन्स्टाग्राम के फीचर के बारे में बात करते हुए प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर रॉबी स्टीन ने कहा कि कोई भी दो प्रोडक्ट एक जैसे नहीं हो सकते और अंत में म्यूजिक के साथ वीडियो शेयर करना यूनीवर्सल आइडिया होगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात पर जोर होगा कि रील ऑप्शन को कैसे और बेहतर बनाया जाए। टिकटॉक की तरह यूज़र्स मीडिया लाइब्रेरी से अपने क्लिप्स में म्यूज़िक जोड़ सकते हैं। ध्यान देने योग्य बात है कि अगर यूज़र्स लाइब्रेरी में मौजूद म्यूजिक से खुश नहीं हैं तो वे किसी और के वीडियो से म्यूजिक लेकर इसे अपनी तरह से नए ढंग का वीडियो बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें.  जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय 

मैसेज भी कर सकते हैं पोस्ट…

हालांकि, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि टिकटॉक से उलट इसे कुछ निश्चित ग्रुप में या डायरेक्ट मैसेज से पोस्ट किया जा सकता है, अगर इसे पब्लिकली शेयर कर दिया जाएगा तो ये एक्सप्लोर टैब के टॉप रील सेक्शन में दिखेगा।

यह भी पढ़ें.  भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार