×

Instagram Threads में बदलाव: अब किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज, जाने कैसे..

इंस्टाग्राम अपने यूजर के लिए लाया है एक नया अपडेट। इससे पहले इंस्टाग्राम ने यूजर को ध्यान में रखकर एक बेहतरीन अपडेट किया था जिसमें रील्स के ज़रिए टिकटॉक जैसा आप्शन दिया गया था।

Monika
Published on: 11 Oct 2020 5:56 AM GMT
Instagram Threads में बदलाव: अब किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज, जाने कैसे..
X
Instagram Threads: शानदार बदलाव

इंस्टाग्राम अपने यूजर के लिए लाया है एक नया अपडेट। इससे पहले इंस्टाग्राम ने यूजर को ध्यान में रखकर एक बेहतरीन अपडेट किया था जिसमें रील्स के ज़रिए टिकटॉक जैसा आप्शन दिया गया था। अब Instagram Threads में अपडेट कर यूजर को मैसेज की सुविधा दी है।अभी तक इंस्टाग्राम यूजर उन लोगों को भी मैसेज कर सकते थे, जो उनके क्लोज लिस्ट में थे। लेकिन अब यूजर बिना Threads डाउनलोड किए बिना इंस्टाग्राम पर मौजूद सभी को मैसज भेज आएंगे।

ऐसे करें अपडेट वर्जन यूज़

इस नए बदलाव के बाद अब यूजर किसी से भी बात कर सकेंगे। अब लेटेस्ट उपडेट के के साथ Threads आपको इनबॉक्स में ही दो टैब देगा, जिसमें से एक टैब आपके करीबी दोस्तों के लिए और दूसरी टैब इंस्टाग्राम पर मौजूद सभी लोगों के लिए होगा। जिसके लिए आपको Threads डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं। हालांकि, लेटेस्ट अपडेट के बाद भी आपके ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट्स को केवल आपके क्लोज़ फ्रेंड्स ही देख सकेंगे। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंःस्कूलों पर बड़ा आदेश: योगी सरकार ने जारी की नई तारीख, इस दिन से शुरू होगी पढ़ाई

अपडेट की जानकारी

यह जानकारी सबसे पहले टिप्सटर Jane Manchun Wong द्वारा सार्वजनिक की गई थी। ट्विटर के ज़रिए उन्होंने नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा किया। जिसमें देखा जा सकता है कि अपडेट के बाद भी क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ की गई चैट को इनबॉक्स में अभी भी प्राथमिकता दी जाएगी। थ्रेड्स में बाय डिफॉल्ट नोटिफिकेशन को केवल क्लोज़ फ्रेंड्स के लिए ही इनेबल किया गया है, लेकिन ऐप में सेटिंग्स को बदला जा सकता है।



फोटो व वीडियो भेजने की सुविधा

आपको बता दें, कि इस नए अपडेट के बाद भी क्लोज फ्रेंड्स को ही बेनिफिट रहेगा। थ्रेड्स आपको तुरंत अपने क्लोज़ फ्रेंड्स को फोटो व वीडियो भेजने की सुविधा प्रदान करता है, अब आपके इंस्टाग्राम से मौजूद कोई भी यूज़र आसानी से आपसे जुड़ सकता है। हालांकि, यह इंटरफेस बिल्कुल पहले जैसा ही दिखता है।

ये भी पढ़ेंः सलमान खान को जिसने पहुंचाया जेल, अब किसानों के साथ रहा खेल…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story