यूपी में जियो लॉकडाउन की चुनौतियों के बीच हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सेवा देने में प्रतिबद्ध

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद जहाँ लाखों लोगों को घर से काम करना पड़ रहा है, दूरसंचार कंपनी जियो हर संभव कोशिश कर रही है की लॉकडाउन की चुनौतियों के बीच उन लोगों को जहां भी संभव हो, अपनी हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो फाइबर’ प्रदान कर सके।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद जहाँ लाखों लोगों को घर से काम करना पड़ रहा है, दूरसंचार कंपनी जियो हर संभव कोशिश कर रही है की लॉकडाउन की चुनौतियों के बीच उन लोगों को जहां भी संभव हो, अपनी हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो फाइबर’ प्रदान कर सके। उत्तर प्रदेश पूर्व में भी 21 दिनों के लॉकडाउन की अचानक घोषणा के बाद बहुत लोगों के सामने यह समस्या खड़ी हो गयी की घर से ऑफिस के महत्त्वपूर्ण काम जैसे मेल भेजना, प्रोजेक्ट बनाना या मीटिंग करना – कैसे करें।

लॉकडाउन में जियो नें हाई स्पीड ब्रॉडबैंड ‘जियो फाइबर’ पहुंचाया

उत्तर प्रदेश पूर्व में लॉक डाउन के लगभग 15 दिनों में ही जियो ने हर संभव कोशिश करके बड़ी संख्या में लोगों के घर तक अपना हाई स्पीड ब्रॉडबैंड ‘जियो फाइबर’ पहुंचाया है। जियो के इंजीनियर सीमित साधनों और बहुत कम कर्मचारियों के बावजूद जियो फाइबर घरों में पहुँचाने का काम कर रहे हैं ताकि लोगों को घर बैठे सहूलियत मिले।

जियो लोगों में विषेशतः अपने अबाधित हाई स्पीड ब्रॉडबैंड, सस्ते प्लान्स और कुशल ग्राहक सेवा के लिए लोकप्रिय है। पूर्व में ही जियो ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ प्रणाली में सहयोग देने के लिए मौजूदा प्लान्स में डबल डाटा देने की घोषणा की थी जो लॉकडाउन में बहुत मदद कर रहा है क्यूंकि लोग उतने ही पैसे में डबल डाटा का लाभ उठा पा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः यूसी सर्वे: 76% डिजिटल यूजर्स ने माना कि बढ़ना चाहिए लॉकडाउन का समय

जियो फाइबर यूपी के लगभग 20 जिलों में मौजूद

उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने कई छोटे बड़े शहरों में अपना जियो फाइबर पहुंचा दिया है जिससे हज़ारों लोगों को घर बैठे काम करने, वीडियो- कॉन्फेरन्सिंग करने, पढाई करने, ऑनलाइन गेम खेलने, टीवी पर अबाधित रूप से कार्यक्रम देखने और असीमित वॉइस कॉल करने की सुविधा मिल रही है।

उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो फाइबर लगभह 20 जिलों में मौजूद है जिसमे बड़े शहरों जैसे लखनऊ, कानपूर, अलाहाबाद, झाँसी, गोरखपुर के अलावा कई छोटे जिले भी जैसे ग़ाज़ीपुर, फैज़ाबाद, बाराबंकी, उन्नाव, फर्रूखाबाद, भदोही, शाहजहांपुर एवं प्रतापगढ़ इसका लाभ उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःरिलायंस में वर्क-फ्रॉम होम लागू: कर्मचारी करेंगे घर से काम, अंबानी खुद करेंगे समीक्षा

बहार निकलने की पाबंदी के कारण बहुत से लोग जियो फाइबर से जुडी हर जानकारी, उपलब्ध प्लान्स और अपनी शिकायतें www.jio.com और myjio मोबाइल एप्लीकेशन से घर बैठे ही साझा कर पा रहे हैं।

जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो लगातार नए घरों में जियो फाइबर कनेक्शन पहुंचा रहा है, वहीँ दूसरी तरफ मौजूदा उपभोक्ताओं की कई छोटी बड़ी समस्याओं जैसे तकनीकि दिक्कतें, ब्रॉडबैंड केबल की मरम्मत और कनेक्शन ठीक करने जैसे कई काम न्यूनतम समय सीमा में रोज़ करवा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।