×

Jio Vs BSNL: मार्केट में कड़ी टक्कर देंगे ये दोनों प्लान, जानिए पूरी डिटेल  

प्लान में यूजर्स को हर दिन 33GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। इस प्लान की सीधी टक्कर ACT फाइबरनेट, एयरटेल V-Fiber के 1,999 रुपये वाले प्लान और JioFiber के 2,499 रुपये वाले प्लान से होगी।

SK Gautam
Published on: 6 April 2023 7:00 PM GMT (Updated on: 6 April 2023 7:14 PM GMT)
Jio Vs BSNL: मार्केट में कड़ी टक्कर देंगे ये दोनों प्लान, जानिए पूरी डिटेल  
X

नई दिल्ली: रिलायंस ने जब से अपना नया जियो गीगा फाइबर प्लान्स बाज़ार में उतारा है तब से अन्य टेलिकॉम कंपनियां जियो को भारी टक्कर देने के लिए अलग-अलग और आकर्षक प्लान बाजार में उतार रहे हैं। इसी को देखते हुए भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए नया प्लान बाज़ार में उतरा है, जिसकी कीमत 1,999 रुपये रखी गयी है।

ये भी देखें : कश्मीर में कर्फ्यू: आतंकी खतरे को लेकर सेना हाई अलर्ट पर

इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 33 GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। इस प्लान की सीधी टक्कर ACT फाइबरनेट, एयरटेल V-Fiber के 1,999 रुपये वाले प्लान और Jio Fiber के 2,499 रुपये वाले प्लान से होगी।

BSNL के नए 1,999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को हर दिन 33 GB डेटा और 100 Mbps तक की स्पीड मिलेगी। इसके बाद स्पीड 4 Mbps हो जाएगी।

जियो गीगाफाइबर प्लान

अगर बात करें जियो गीगाफाइबर के 2,499 रुपये वाले प्लान की तो इसमें ग्राहकों को 100 Mbps की स्पीड में 500GB डेटा मिलेगा। इसके बाद स्पीड 1 Mbps हो जाएगी, जो BSNL से कम है, लेकिन डाटा के मामले में जियो बीएसएनएल से काफी आगे है।

ये हैं बीएसएनएल के प्लान

इससे पहले कंपनी ने दो नए प्रीपेड प्लान किए हैं जो 96 रुपये और 236 रुपये के हैं। अगर 96 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 28 दिनों की वैधता मिलेगी। इसमें हर दिन 10GB 4G डेटा यानी कुल 280 जीबी डेटा मिलेगा।

ये भी देखें : मलानी-धर्मेंद्र का किस! विवादों में आ गई थी ये तस्वीर, सच्चाई थी कुछ ऐसी

वहीं 236 रुपये वाले पैक में यूजर्स को 84 दिनों की वैधता मिलेगी और प्रतिदिन 10GB 4G डेटा यानी कुल 840 जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि इन दोनों प्लान्स के साथ आपको कोई अन्य सुविधा (जैसे- कॉलिंग व मैसेज ) नहीं मिलेगा। इन दोनों प्लान्स का लाभ वो यूजर्स ही उठा सकते हैं, जहां कंपनी अपनी 4G सेवा दे रही है।

बता दें कि BSNL 4G सेवा फिलहाल महाराष्ट्र के अकोला, भंडारा, बीड, जालना, उस्मानाबाद और आस-पास के कई इलाकों में ही दी जा रही है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story