कश्मीर में कर्फ्यू: आतंकी खतरे को लेकर सेना हाई अलर्ट पर

कश्मीर में कई हिस्सों मे मोहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए और सुरक्षा को मद्देमजर रखते हुए कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं।

कश्मीर में कर्फ्यू: आतंकी खतरे को लेकर सेना हाई अलर्ट पर

कश्मीर में कर्फ्यू: आतंकी खतरे को लेकर सेना हाई अलर्ट पर

श्रीनगर: कश्मीर में कई हिस्सों मे मोहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए और सुरक्षा को मद्देमजर रखते हुए कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं। अधिकारियों को ऐसे समागमों में हिंसा होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि लाल चौक के वाणिज्यिक केंद्रों और आस-पास के सभी इलाकों के प्रवेश स्थलों पर तारों से पूरी तरह सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने और सावधानी के चलते कश्मीर के कई हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी! पाकिस्तान लगातार कर रहा ऐसी नापाक हरकतें

अधिकारियों ने फिलहाल पाबंदियों को फिर से लागू करने की कोई वजह नहीं बताई है पर ऐसै माना जा रहा है कि शहर और घाटी में मोहर्रम के जुलूस को रोकने के लिए फिर से पाबंदियों को लगाया गया है। केवल चिकित्सा आपात के लिए ही बैरिकेड के उस पार जाने की अनुमति है।

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटने के बाद और कश्मीर का विशेषाधिकार खत्म करने के बाद से ही घाटी में 5 अगस्त से पाबंदियां लगाई गईं थी। लेकिन घाटी में हालात को सामान्य होता देख घाटी के कई हिस्सों से पाबंदियों को हटा लिया गया था।  ऐसा माना जा रहा है कि बड़ी मस्जिदों और धार्मिक स्थल पर धार्मिक स्थलों पर हिंसा हो सकती है। जिसको दिखते हुए घाटी के कई हिस्सों में पाबंदियां लागू की गई हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में कत्ल-ए-आम करेगा आतंकी हिजबुल, दी ये बड़ी धमकी