×

कश्मीर में कत्ल-ए-आम करेगा आतंकी हिजबुल, दी ये बड़ी धमकी

आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से खत्म करने के बाद घाटी में माहौल अब सामान्य होने लगा है।

Shreya
Published on: 6 April 2023 9:36 AM GMT (Updated on: 6 April 2023 3:45 PM GMT)
कश्मीर में कत्ल-ए-आम करेगा आतंकी हिजबुल, दी ये बड़ी धमकी
X

श्रीनगर: आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से खत्म करने के बाद घाटी में माहौल अब सामान्य होने लगा है। लेकिन घाटी के माहौल को फिर से बिगाड़ने और लोगों के दिलों में डर पैदा करने के लिए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने स्थानीय लोगों को धमकी भरा पत्र लिखा है। इस पत्र में स्थानीय दुकानदारों को दुकान बंद रखने, घाटी में किसी भी स्कूलों को न खोलने, परिवहनों को बंद रखने और पेट्रोल पंपों को बंद रखने जैसी धमकियां मिली हैं। ऐसा न करने वाले लोगों को आईईडी विस्फोट से उड़ा देने की धमकी मिली है।

आईईडी विस्फोट की दी धमकी-

हिजबुल मुजाहिदीन के शोपियां जिला कमांडर बाबर आजम के हस्ताक्षर के साथ ये पत्र जारी किया गया है। घाटी में इस फरमान को न मानने वालों को आईईडी विस्फोट में उड़ा देने की धमकी मिली है। इस पत्र में लिखा है कि यहां सारी दुकानें पूरी तरह से बंद रहनी चाहिए और जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। ऐसा करने वाले मौत के लिए तैयार रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर आंतकियों की धमकी, इस तरह लोगों को डरा रहा आतंकी संगठन

दुकानदारों के अलावा पेट्रोल पंपों को भी बंद रखने के आदेश हैं। पत्र में लिखा है कि आज के बाद पेट्रोल पंप पूरी तरह से बंद रहने चाहिए और तेल आपूर्ति वाली गाड़ियां सड़क पर नजर नहीं आनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ ते वो आईईडी विस्फोट के लिए तैयार रहेंगे। इसके साथ ही शिक्षा विभाग को भी धमकी दी गई है और कहा गया है कि किसी भी तरह के स्कूल या कॉलेज नहीं खुलने चाहिए। कोई भी किसी तरह का काम करते हुए नहीं दिखना चाहिए ये उन लोगों के लिए आखिरी चेतावनी है।

पत्र में स्वास्थ्य विभाग को धमकी देते हुए कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सभी विभाग चाहे डीसी ऑफिस हों या अन्य कोई सभी बंद रहने चाहिए। अगर कोई काम करते हुए पाया गया तो आईईडी विस्फोट के लिए तैयार रहें।

पाकिस्तान के व्यवहार पर निर्भर पाबंदी में ढील- अजीत डोभाल

इस धमकी भरे पत्र के बाद घाटी में डर पैदा हो गया है। वहीं इसमें सरकार का कहना है कि हम इस तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। साथ ही जनता को बिना किसी डर के अपना-अपना काम करने लिए प्रोत्साहित कर रही है। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के 199 पुलिस थाना क्षेत्रों में 10 क्षेत्रों में ही पाबंदी है। यहां पाबंदी में ढील पाकिस्तान के व्यवहार पर निर्भर करती है।

अजीत डोभाल ने कहा कि, अगर पाकिस्तान किसी तरह का दुर्व्यवहार न करे और घाटी में घुसपैठ की कोशिश न करे और अपने ऑपरेट्विस को अपने टावर के जरिए सिग्नल नै भेजे तो हम इस पाबंदी को हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत पर हमले का हथियार बनेगा रोहिंग्या, जानें इस आतंकी संगठन का प्लान

Shreya

Shreya

Next Story