×

किआ की ये नई कार: फीचर इतने जबरदस्त, जानें कितनी है कीमत

किआ मोटर्स भारत में अपनी तीसरी लॉन्चिंग अगस्त से अक्टूबर के बीच करने जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो यह कार मारुति सुजकी अर्टिगा को टक्कर दे सकती है।

Rahul Joy
Published on: 31 May 2020 6:29 AM GMT
किआ की ये नई कार: फीचर इतने जबरदस्त, जानें कितनी है कीमत
X
kia sonet

नई दिल्ली: किआ मोटर्स ने 2019 में अपनी कार सेल्‍टोस से भारत में दस्तक दी थी। यहीं नहीं सेल्टोस को भारत में काफी लोकप्रियेता भी मिली। काफी लोगों ने इस कार को पसंद किया। जब यह गाड़ी भारत में लॉन्च की गई थी तब इसकी कीमत 9.69 लाख रुपए रखी गई थी। इसी के साथ साथ इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 15.9 लाख रुपए तय की गई थी ।

सेल्टोस की बड़ी कामयाबी के बाद अब कंपनी भारत में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारी कर रही है। किआ मोटर्स भारत में अपनी तीसरी लॉन्चिंग अगस्त से अक्टूबर के बीच करने जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो यह कार मारुति सुजकी अर्टिगा को टक्कर दे सकती है।

किआ सॉल भी कर सकते है लॉन्च

सोनेट के अलावा किआ सॉल को भी लॉन्च कर सकती है। यह कार दोनों पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च की जाएगी। इस कार को भारतीय ऑटो एक्सपो में अच रेस्पोंस मिला था।

यूपी में सनसनीखेज हत्याकांड: ऐसे उतारा मौत के घाट, लाश देख सहम गए लोग

कार का इंजन

किआ सोनेट एसयूवी 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। 1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन। कार का 1.0 लीटर इंजन 118bhp की पावर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर जेनरेट करेगा।

यहां 2 घंटे में गई 7 मरीजों की जान, नर्स ने कहा- ऐसा मंजर पहले कभी नहीं देखा

स्पेसिफिकेशन

सेल्टॉस की तरह किआ की यह नई एसयूवी भी फीचर लोडेड होगी। इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। एसयूवी UVO कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस होगी, जिसमें 5 अलग-अलग कैटिगरी के तहत 37 फीचर्स मिलेंगे। इनके अलावा सॉनेट में कई और लेटेस्ट फीचर होंगे।

सेल्टोस की कहानी

सेल्टॉस में दिया गया 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138hp का पावर और 242Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं। मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ इसका माइलेज 16.1 किलोमीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह इंजन 9.7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगा। यह इंजन सिर्फ जीटी लाइन में मिलेगा।

Unlock 1.0: जानें, किस राज्य में कितनी छूट, क्या रहेगा बंद

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story