यहां 2 घंटे में गई 7 मरीजों की जान, नर्स ने कहा- ऐसा मंजर पहले कभी नहीं देखा

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। रोज हजारों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच मुंबई के जोगेश्वरी हॉस्पिटल में शनिवार को महज दो घंटे के अंदर सात पेशेंज की जान चली गई।

मुंबई: कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। रोज हजारों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच मुंबई के जोगेश्वरी हॉस्पिटल में शनिवार को महज दो घंटे के अंदर सात पेशेंज की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, इन सातों मरीजों की मौत ऑक्सिजन लेवल कम होने से हुई है।

बता दें कि यहां पर हॉस्पिटल की लापरवाही के चलते पिछले एक हफ्ते के अंदर 12 मरीजों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि यहां पर सीनियर डॉक्टर्स की बेहद कमी है, जिसके चलते यहां पर कोरोना पेशेंट की अच्छे से देखभाल नहीं हो पा रही है।

जब तक हम कुछ कर पाते मरीजों की मौत हो गई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना शनिवार की है। नाम ना बताने की शर्त पर एक नर्स ने कहा कि, अपने करियर में हमने ऐसा मंजर कभी नहीं देखा। केवल डेढ़ घंटे के अंदर ही सात मरीजों की मौत हो गई। इंडिकेटर में ऑक्सीजन लेवल का कम होना दिख रहा था। मरीजों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी, जिस वजह से वो हांफ रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक हम लोग कुछ कर पाते उन सबकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: आसमान से हुई मौत की बारिश: कई लोगों ने तोड़ा दम, जिले में मचा हाहाकार

घटना के बाद बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, मरीजों की हालत गंभीर होता देख नर्सों ने डॉक्टर्स को इस बारे में जानकारी दी। लेकिन जब तक ICU में ऑक्सीजन लेवल ठीक किया जाता, मरीजों की मौत हो गई। इससे हॉस्पिटल में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। इस घटना के बाद मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉक्टर माने ने सुबह करीब साढ़े चार बजे इमरजेंसी मीटिंग बुलाई।

डॉक्टर्स ने इस बात से किया इनकार

हालांकि डॉक्टर्स इस बात से इनकार करते नजर आए कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन लेवल कम होने की वजह से हुई है। एक नर्स ने बताया कि यहां कुछ सीनियर डॉक्टरों की कमी है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग यूज़र्स के लिये बुरी खबर, 1 जून से काम नहीं करेगा ये फीचर

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 65 हजार के पार

बता दें कि महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी हजारों की संख्या में रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार तक बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 हजार 940 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 65 हजार के पार पहुंच गई है। जबकि बीते 24 घंटों में 99 मरीजों की मौत हो गई।

अकेले मुंबई से सामने आए 1 हजार 510 मामले

बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 2 हजार 197 तक पहुंच गई है। शनिवार को हुई 99 मौतों में से 54 मौतों का मामला अकेले मुंबई से सामने आया था। शनिवार को सामने आए कोरोना के कुल मामले में से अकेले मुंबई से 1,510 मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने किया ये बदलाव, ट्रेन का टिकट बुक करने से पहले जान लें ये नियम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।